The news is by your side.

डीएम ने पिरखौली वैक्सीनेशन केंद्र का किया निरीक्षण

07 जून  को फिर से कैंप लगाने का दिया आदेश

सोहावल। विकास खण्ड सोहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत पिरखौली में प्राथमिक विद्यालय पिरखौली पर चल रहे कोविड-19 के वैक्सीनेशन का जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने  निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान साथ रहे मुख्य चिकित्सा अधिकारी घनश्याम सिंह,उप-जिलाधिकारी सोहावल स्वप्निल यादव,जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह खंड विकास अधिकारी सोहावल रशेष गुप्ता,चिकित्सा अधीक्षक सोहावल डा0 अवधेश बहादुर सिंह, भाजपा अवध क्षेत्र के सह प्रभारी कप्तान तिवारी ग्राम विकास अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा लेखपाल रामकुमार कुमार पांडेय प्रधान प्रतिनिधि हिटलर तिवारी करेरु प्रधान गिरजेश त्रिपाठी बब्बू ने लिया वैक्सीनेशन का जायजा वैक्सीनेशन संतोषजनक तेज होने से प्रधान प्रतिनिधि के प्रयासों की कि सराहना और जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के उत्साह को देखते हुए प्रधान की आग्रह पर 07 जून 2021 को फिर से कैंप लगाने का दिया आदेश खंड विकास अधिकारी एंव प्रधान की मांग पर पशु आश्रय स्थल पिरखौली में जिला योजना से विधुतीकरण का भी दिया आदेश प्रधान द्वारा ग्राम पंचायत में किए जा रहे अच्छे कार्यो कि अधिकारियों ने की सराहना उपस्थित ग्रामीणों से अपील करते हुए जिलाधिकारी ने कहा वैक्सीन लगवाने से छोटी मोटी बीमारियां नजदीक नहीं आतीं है

Advertisements

वैश्विक महामारी कोरोना होने की संभावना भी बहुत कम हो जाती है। और शरीर में अच्छी ऊर्जा का संचार होता है। सभी लोग वैक्सीन लगाइए वैक्सीनेशन टीम डॉ संदीप मौर्य एनम शशिबाला डॉ राम नरायन मौर्य ने 45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों को सीएससी सोहावल से प्राप्त 74 बैक्सीन लोगों को लगाई गई शेष बचे हुए व्यक्तियों को सोमवार कैंम्प केंद्र प्राथमिक विद्यालय पिरखौली पर बुलाया गया है और 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कराने की प्रधान की मांग पर जिलाधिकारी ने जल्द लगवाने के लिए अस्वस्थ किया। इस अवसर पर राम केवल धीरेंद्र सिंह दारा तिवारी मथुरा प्रसाद पांडेय राम प्रगट शुक्ला रंजीत तिवारी रंजीत सिंह रईस देवनारायन राम नारायन देवीप्रसाद आदि ने भी लगवाई बैक्सीन आशा संगिनी किरन पांडेय वीरमती आंगनबाड़ी गायत्री मौर्या सफाई कर्मी अनिल कुमार वीरेंद्र कुमार द्विवेदी डालचंद मुन्ना ने भी बड़ा योगदान किया है।

इसे भी पढ़े  डिजिटल भुगतान में भारत अग्रणी देशों में प्रथम : विनीत कुमार

सीएचसी सोहावल पर आये जेई और वैक्सिनेशन कर्मी में तकरार

सोहावल-अयोध्या। सी एच सी सोहावल पर ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन लगावाने गए विद्युत विभाग के जेई से अभद्रता का मामला प्रकाश में आया है। उच्चाधिकारियों से की गई शिकायत के बाद कार्यवाही नहीं हुई तो जेई ने धरना प्रदर्शन की चेतवानी दी है। शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोहावल पर कोविड-19 वैक्सीन लगवाने गये विद्युत विभाग के अवर अभियंता ज्ञानचंद विश्वकर्मा से अभद्रता की गई। जेई ज्ञानचंद का कहना है कि वह पहले से ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन के बाद जब वैक्सीन लगवाने गए तो ड्यूटी पर तैनात वैक्सिनेशन स्टाफ से कोविड-19 इंजेक्शन लगवाने को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद बिना टीकाकरण के जेई वापस चले गये।पीड़ित जेई का आरोप है कि शुक्रवार को इंजेक्शन लगवाने के लिए वह ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें उन्हें 5 जून की तिथि वैक्सीन लगवाने को लिए दर्शायी गई थी।

जब मैं वहां पहुंचा तो वहां मौजूद स्टाफ ने अभद्रता किया। जिसके बाद बिना इंजेक्शन लगवाने ही वापस होना पड़ा। जेई ने मामले की शिकायत सीएचसी प्रभारी डा. एके सिंह से भी किया। लेकिन मामले को उन्होंने भी गम्भीरता से नहीं लिया। जेई ने अपने विभागीय अधिकारियों से मामले की शिकायत करते हुए कहा है कि आरोपी स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही नही हुई तो वह धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। हालांकि क्षेत्रीय लोंगो का पहले से भी आरोप रहा है कि सीएचसी प्रभारी डा. एके सिंह की यहां तैनाती के बाद से ही इनके कार्यशैली को लेकर उच्चाधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है।

इसे भी पढ़े  प्रशांत केसरवानी के नेतृत्व में आदि कैलाश यात्रा रवाना

जबकि इनके कुछ वर्षो के कार्यकाल में कई एएनएम और चिकित्सकों से मरीजों और तीमारदारों से बदसलूकी के कई मामले आए। लेकिन जांच और कार्यवाही के नाम इतिश्री कर दिया गया।लेकिन पीड़ित जनता की शिकायतें अनसुनी होती रही है। पूंछे जाने पर सीएचसी प्रभारी डा. ए के सिंह ने बताया कि जीरो लास पर वैक्सीन होती है।खुलने के बाद डोज खराब होने का अंदेशा रहता है। वैक्सीन लगवाने के लिए 8 लोगों का मौजूद होना जरूरी होता है। जेई जिस समय आये उस समय 3 लोग ही मौजूद थे।

 

Advertisements

Comments are closed.