The news is by your side.

कोरोना का कहर : अवध विवि के डॉ. नरेश चौधरी व साकेत के डॉ.के.के. बाजपेई की मौत

अयोध्या।जनपद में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है। मंगलवार को डॉ0 राममनोहर लाहिया अवध विश्वविद्यालय के भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 नरेश चौधरी का लखनऊ के चिकित्सालय में आकस्मिक निधन हो गया। डॉ0 चौधरी कोरोना संक्रमित पाये गये थे। पिछले कुछ दिनों से लखनऊ के चिकित्सालय में इलाज करा रहे थे। इनके निधन की खबर मिलते ही विश्वविद्यालय में शोक की लहर दौड़ गई।

Advertisements

डॉ0 चौघरी अपने पीछे पत्नी एवं बेटी छोड़ गये। पत्नी लखनऊ के एक अनुदानित डिग्री कालेज में शिक्षाशास्त्र में सहायक आचार्य है। डॉ0 चौधरी विश्वविद्यालय के भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में 2005 से कार्यरत थे। इसके साथ विश्वविद्यालय के रूसा सेल के समन्वयक रहे। वर्तमान समय में विश्वविद्यालय के आईक्यूएसी के निदेशक रहे है। विश्वविद्यालय को तकनीकी सुविधाओं से लैस कराने में डॉ0 चौधरी की विशेष भूमिका रही है। डॉ0 चौधरी के निधन पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि इनके निधन पर विश्वविद्यालय की अपूरनीय क्षति हुई जिसकी भरपाई नही हो पायेगी।

तकनीकी की जानकारी रखने वाले डॉ0 चौधरी ने विश्वविद्यालय को काफी कुछ प्रदान किया जिसे भुलाया नही जा सकता। विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ-साथ विश्वविद्यालय परिवार के शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचरियों एवं छात्र-छात्राओं ने उनकी मृत्यु पर गहरी संवेदना प्रकट की है। वहीं साकेत महाविद्यालय डॉ कौशल किशोर बाजपेई का भी इलाज के दौरान लखनऊ के एक निजी चिकित्सालय में निधन हो गया बताया जाता है कि वह पंचाय चुनाव प्रशिक्षण काल में कोरोनो से संक्रमित हुए थे जिसकें बाद उन्हें इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया है। महाविद्यालय के शिक्षकों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Advertisements

Comments are closed.