The news is by your side.

कुलपति ने परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

-केन्द्राध्यक्षों को नकलविहीन परीक्षा कराने का दिया निर्देश

योध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के दूसरे दिन आज 23 जुलाई, 2021 को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने बाराबंकी जनपद के दो परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।  प्रथम पाली में कुलपति ने पं0 प्राणनाथ कामता प्रसाद महाविद्यालय, आदित्यनगर अमहिया, बाराबंकी के परीक्षा केन्द्र की व्यवस्था का जायजा लिया। कुलपति ने परीक्षा कक्ष में जाकर परीक्षार्थियों से परीक्षा के सम्बन्ध में सीधा संवाद किया। उन्होंने केन्द्राध्यक्ष एवं कक्ष निरीक्षक को कोविड-19 की गाइडलाइन का कड़ाई के साथ अनुपालन कराने का निर्देश दिया। दूसरी ओर कुलपति प्रो0 सिंह ने मोहनलाल वर्मा एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, बाराबंकी के परीक्षा केन्द्र औचक निरीक्षण किया। परीक्षा केन्द्र को निर्देश देते हुए कुलपति ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन किया जाए। केन्द्र पर तैनात कर्मी एवं परीक्षार्थी को मास्क लगाने में किसी भी तरह की लापरवाही नही होनी चाहिए। कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने इन दोनों केन्द्रों पर परीक्षा कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरे का संचालन भी परखा और हिदायत देते हुए कहा कि शुचिता के साथ नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न करायें।

Advertisements

      इसी क्रम में विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने प्रथम पाली में राजा राम मोहन गल्र्स डिग्री कालेज मनूचा, कुवॅर चन्द्रावती महाविद्यालय मुमताजनगर, अयोध्या एवं द्वितीय पाली में देश दीपक महाविद्यालय, बीकापुर, विनायक महाविद्यालय, खजुरहट एवं श्रीकृष्ण मंगारी महाविद्यालय, अयोध्या का सघन निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। परीक्षा सभी केन्द्रों पर शुचिता के साथ संचालित पाई गई।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि आज की मुख्य परीक्षा में स्नातक एवं परास्नातक अंतिम वर्ष के 45 हजार 979 परीक्षार्थी शामिल हुए। 1201 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे है। इस परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों के सात जनपदों में कुल 383 केन्द्र बनाये गये है। इसके अतिरिक्त 18 नोडल केन्द्र है। परिसर के कंट्रोल कक्ष से विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर लगे सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।

Advertisements

Comments are closed.