The news is by your side.

कठिन परिस्थिति में बनाए रखें आत्मविश्वास : प्रो. रविशंकर सिंह

– कोविड के बढ़ते संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए कुलपति ने की अपील

अयोध्या। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं कोरोनाकाल में शैक्षिक गतिविधियों को ऑनलाइन बढ़ावा देने के उद्देश्य से डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने विश्वविद्यालय एवं उससे संबद्ध महाविद्यालयों के शिक्षकों, छात्र-छात्राआ,ें अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपील की है कि वे इस कठिन परिस्थिति में आत्मविश्वास बनाए रखें। कोविड-19 से निपटने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी की गई एडवाइजरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए भी सभी को जागरुक किया जा सकता है।

Advertisements

कुलपति ने कहा कि शैक्षिक गतिविधियों में अवरोध उत्पन्न न हो इसके लिए ऑनलाइन अध्ययन-अध्यापन का कार्य होते रहना चाहिए। हाल ही में टीका उत्सव के दौरान लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए वृहद स्तर पर प्रेरित एवं जागरूक करने का कार्य किया गया है। यह कार्य निरंतर किसी न किसी माध्यम से होते रहना चाहिए। कुलपति ने कहा कि टीकाकरण से आप अपने को इस महामारी के प्रकोप से सुरक्षित कर सकते हैं। रविवार के लॉक डाउन का नियम पूर्वक पालन करें। अनावश्यक घरों से बाहर न निकले। मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा किसी भ्रामक प्रचार का हिस्सा न बने।

कुलपति ने टीका उत्सव के दौरान विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालय के अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं ने 16 चयनित गांवों में जाकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से अपील की है कि वे निकट स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर कोविड से बचाव का टीका अवश्य लगवाये। इसके साथ ही 10 हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया। काफी संख्या में लोगों ने टीकाकरण करा भी लिया है।

Advertisements

Comments are closed.