The news is by your side.

अमराई गांव में बने अटल आवासीय विद्यालय का हुआ वर्चुअल लोकार्पण

-पीएम मोदी ने वाराणसी से प्रदेश में नवनिर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालयों का किया लोकार्पण


रूदौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अटल आवासीय विद्यालय अमराईगांव का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम से प्रदेश के सभी 18 मंडलों में नवनिर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालयों का वर्चुअली लोकार्पण किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने विद्यालय के सभाकक्ष में टीवी स्क्रीन पर इस वर्चुअली लोकार्पण के सीधे प्रसारण का अवलोकन किया।

Advertisements

कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश में श्रमिकों के बच्चे तथा निराश्रित बच्चे भी उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें इस मन्तव्य के साथ आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के सभी 18 मंडलों में नवनिर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण कर प्रदेश की जनता को सौप दिया है। इसी कड़ी में आज से रूदौली विधानसभा क्षेत्र में 57 करोड रुपए की लागत से बने अटल आवासीय विद्यालय की भी शुरुआत हो गई। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र की मजदूरों, गरीबों व निराश्रित बच्चों के लिए मील का पत्थर साबित होगा, इस विद्यालय में निःशुल्क शिक्षा ग्रहण कर अब गरीबों के बच्चे भी अपना भविष्य सँवार सकेंगे।

विद्यालय के प्रधानाचार्य पी. के. नारायण ने बताया कि वर्तमान समय में इस विद्यालय में 80 बच्चों का हुआ प्रवेश हो चुका है जबकि इस विद्यालय में कुल 1000 बच्चों का प्रवेश होना है, इस विद्यालय।में श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों सहित कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चे शिक्षा ग्रहण करेंगे। कार्यक्रम में उप श्रमायुक्त प्रतिभा तिवारी, सांसद लल्लू सिंह, स्थानीय विधायक रामचंद्र यादव, कमिश्नर गौरव दयाल, डीएम नीतीश कुमार सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.