The news is by your side.

महिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड का नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

-डीएम और सीएमओ से ऑक्सीजन प्लांट स्थापना की ली जानकारी

अयोध्या। सूबे के अपर मुख्य सचिव सिंचाई व जनपद के नोडल अधिकारी टी0 वेंकटेश द्वारा आज अपने जनपद के भ्रमण के दूसरे दिन जिला महिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया गया तथा आक्सीजन प्लांट की स्थापना की जानकारी ली गयी। इस बिन्दु पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के द्वारा एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 घनश्याम सिंह द्वारा सम्बंधित प्रगति की जानकारी दी गयी। नोडल अधिकारी अगले चरण में विकास खण्ड बीकापुर के ग्राम पंचायत परोमा में कोविड पाजिटिव पाये गये व्यक्ति से वार्ता की गयी तथा दवाओं को समय से लेने एवं ग्रामीणों से कोविड प्रोटोकाल के पालन करने की अपेक्षा की गयी।

Advertisements

नोडल अधिकारी ने कहा कि सरकार एवं शासन का मुख्य उद्देश्य लोगों के अंदर जारूकता पैदा करना, आम जनमानस को जीवन की आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध कराना एवं मास्क पहनना व दो गज की दूरी मेनटेन करना आवश्यक है। स्थानीय प्रशासन के अधिकारी एवं कोविड फन्ट लाइन वर्कर व्यापक रूप से अपने अपने क्षेत्रों में सक्रियता से कार्य कर रहे है। इसके लिए जिलाधिकारी की पूरी टीम की सराहना की जाती है। भ्रमण के समय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रोजगार परक कार्यो को दें बढ़ावा : डीएम

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड काल में लोगों को रोजगार एवं आम सुविधा देने के उद्देश्य से शासन के तर्ज पर जिला स्तर पर टीम-9 का गठन किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य आम लोगों को आम सुविधाएं उपलब्ध कराना तथा स्वरोजगार देना है। जिससे कि उसके खाने पीने में आवश्यक समस्या न हों।

इसे भी पढ़े  हाईवे पर दो बाइकों में आमने-सामने हुई भीषण टक्कर

जिलाधिकारी द्वारा उद्योग विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, राजस्व विभाग आदि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अपने अपने विभाग से सम्बंधित रोजगार परक कार्यो को बढ़ावा दें तथा ऐसी कार्यवाही करें कि ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन न हो तथा जनपद में ही रहने वाले सभी व्यक्ति को खाने पीने की समुचित व्यवस्था हो कोई समस्या हो तो उप जिलाधिकारीगण, खण्ड विकास अधिकारीगण मौके पर समस्याओं का तत्काल समाधान करें। यह बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जिसमें सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Advertisements

Comments are closed.