The news is by your side.

हत्या के बाद शव से करता था रेप

साइको किलर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने किया खुलासा

अयोध्या। जनपद के मवई थाना क्षेत्र स्थित गांव हुनहुना के सुनसान इलाके में सोमवार की शाम एक बुजुर्ग महिला को शिकार बनाने के दौरान स्थानीय युवकों की ओर से पकड़े गए अयोध्या समेत पड़ोसी जिले बाराबंकी की पुलिस के लिए सिरदर्द बने साइको किलर अमरेंद्र रावत ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसने बताया कि वह अक्सर महिला की हत्या करने के बाद ही उसके शव के साथ रेप करता था,जिससे पकड़े जाने और विरोध की गुंजाइश न रहे। इतना ही नहीं वारदात के लिए वह अक्सर ग्रामीण क्षेत्र के सुनसान इलाकों और वृद्ध अथवा बुजुर्ग महिलाओं को ही चुनता था।

Advertisements

ग्रामीण युवकों की ओर से पकड़े जाने के बाद जब युवक को लेकर पुलिस थाने पहुंची और क्षेत्र में चल रही साइको किलर की दहशत को लेकर वीडियो फुटेज से उपलब्ध एक मात्र फोटो से मिलान पर चेहरे में समानता पाए जाने पर प्रकरण को गंभीर मान तहकीकात शुरू की तो दहशत की एक-एक कड़ियां खुलने लगी। युवक ने अपना नाम-पता ही नहीं बताया बल्कि एक-एक कर अपने द्वारा की गई घटनाओं को भी गिना दिया। बताया कि वह मूल रूप से बाराबंकी के असंदरा थाना क्षेत्र के सड़वा भेलू का निवासी है और उसके परिवार के लोग प्रदेश की राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में रहकर मजदूरी करते हैं। बचपन से ही उसकी गलत हरकतों को लेकर परिवार तथा गांव वालों ने उससे दूरी बना रखी है। अमरेंद्र ने बताया कि वह देहात क्षेत्र के सुनसान इलाके में किसी वृद्ध महिला को देख उसे अपना शिकार बनाता था।

इसे भी पढ़े  गुणवत्ता नियंत्रण में अह्म भूमिका निभाते है कम्पनी सेक्रेटरीज : असीम अरूण

वारदात के बाद मृतका को निर्वस्त्र छोड़ मौके से फरार हो जाता था। उसने मवई थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते पांच दिसंबर को एक वृद्ध महिला से दुष्कर्म के प्रयास तथा असफल होने पर उसी दिन एक अन्य महिला की हत्या कर रेप की बात कबूली है। हालंकि इन दोनों मामलों की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज नहीं हुई थी। एसपी देहात अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि जिले समेत पड़ोसी जिले की महिलाओं में दहशत के पर्याय बने अमरेंद्र की गिरफ्तारी से भय का माहौल खत्म होगा। इसकी तलाश के लिए अन्य जिलों की पुलिस व एजेंसियों को भी लगाया गया था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने ज्यादातर मामलों में हत्या के बाद दुष्कर्म की बात कबूल की है। आस-पास के अन्य जिलों से भी अपराध की जानकारी मांगी गई है।

पुलिस ने सोमवार की शाम हुनहुना गांव क्षेत्र से पकड़े गए साइको किलर पड़ोसी जनपद बाराबंकी के असंद्रा थाना क्षेत्र स्थित गांव सड़वा भेलू निवासी 20 वर्षीय अमरेंद्र रावत का बुधवार को दुराचार के प्रयास समेत विभिन्न धाराओं में चालान किया है। क्षेत्राधिकारी रुदौली डा. सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घास लेने गयी हुनहुना निवासी एक महिला को घसीट कर सरसों के खेत की तरफ ले जाने के दौरान महिला के शोर मचाने पर युवकों ने खदेड़कर भट्ठा के पास से एक युवक को पकड़ा था।

थाना प्रभारी ओपी तिवारी और पुलिस टीम ने पकड़े गए युवक को गिरफ्तार कर लिया था और थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ में उसने पड़ोसी जनपद बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में बुजुर्ग महिलाओं के साथ रेप और हत्या की बात स्वीकार की। साथ ही मवई क्षेत्र के एक गांव की निवासी महिला के साथ भी वारदात को कबूल किया। जिसके संबंध में धारा 354,354 ख/323/328/307/376/511 भादवि के तहत पीड़िता के पति की ओर से केस दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी अमरेंद्र रावत निवासी बाराबंकी का मवई पुलिस ने दर्ज मुकदमें में चालान किया है।

इसे भी पढ़े  डॉ. डी.आर.भुवन को प्री स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में मिला मेडल

 

Advertisements

Comments are closed.