in

छोटी देवकाली मंदिर से चोरी मुकुट बरामद, आरोपी गिरफ्तार

अयोध्या। रामनगरी के पौराणिक और ऐतिहासिक छोटी देवकाली मंदिर से चोरी चांदी का मुकुट पुलिस ने बरामद कर लिया है। मामले मैं पुलिस ने गोंडा निवासी एक शख्स को पकड़ा है।
अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के श्रृंगार हाट मोहल्ले में छोटी देवकाली नाम से एक ऐतिहासिक और पौराणिक मंदिर से 18 फरवरी की देर शाम किसी ने मां पार्वती का चांदी का मुकुट पार कर दिया था। मंदिर के पुजारी ने आरोप लगाया था कि रोज की भांति घटना के दिन रविवार की रात वह शयन आरती के बाद पूजन अर्चन के लिए गर्भ ग्रह में चले गए। इसी बीच लगभग 8ः30 बजे किसी ने मंदिर के पीछे वाले हिस्से में परिक्रमा पथ के पीछे स्थित मां पार्वती की मूर्ति का चांदी का मुकुट पार कर दिया। दर्शन करने पहुंचे एक श्रद्धालु की नजर मूर्ति पर पडने के बाद मामले का खुलासा हुआ था। खबर फैलने पर आसपास के सरदारों की मौके पर भीड़ जमा हो गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया था। छोटी देवकाली के पुजारी अजय द्विवेदी की ओर से अज्ञात के खिलाफ चोरी की शिकायत अयोध्या कोतवाली पुलिस को दी गई थी।
इस बाबत गुरुवार को अयोध्या कोतवाल जगदीश उपाध्याय ने बताया कि प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि छोटी देवकाली मंदिर से मां पार्वती का ढाई सौ ग्राम वजनी चांदी का मुकुट चोरी करने वाला शख्स मुकुट को बेचने के लिए राज सदन के सामने स्थित सुनार की दुकान पर आने वाला है। पुलिस ने घेराबंदी कर एक शख्स को पकड़ा और जामा तलाशी में चोरी किया हुआ मुकुट बरामद हो गया। पूछताछ में सच में अपना नाम अंकित शुक्ला निवासी इटियाथोक जिला गोंडा बताया। पकड़े गए शख्स का चोरी के आरोप में चालान किया गया है।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

विज्ञान मानव समाज के लिए आवश्यक विषय : प्रो. मनोज दीक्षित

देश में मुफ्त दवाई, पढा़ई शहीदों का था अरमान : सूर्यकांत पाण्डेय