The news is by your side.

भगत सिंह के शहादत दिवस पर निकला युवा आक्रोश मार्च

युवाओं से गद्दारी करने वाली मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का किया आह्वान

अयोध्या। भगत सिंह को राष्ट्रीय नायक का दर्जा देने, उनके विचारों को पाठ्य पुस्तकों में शामिल किए जाने,रोजगार को मौलिक अधिकार का दर्जा दिए जाने, युवा आयोग का गठन करने तथा युवाओं के लिए सम्मानजनक रोजगार की गारंटी करने जैसी मांगों को लेकर आज इंकलाबी नौजवान सभा, भारत की जनवादी नौजवान सभा, अखिल भारतीय नौजवान सभा, ई-रिक्शा यूनियन, जनवादी महिला समिति, अवध प्रगतिशील मंच, आदि संगठनों ने भगत सिंह शहादत दिवस पर युवा आक्रोश मार्च; निकालकर युवाओं से गद्दारी करने वाली मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया।
गुलाब बाड़ी पार्क से निकाले गए मार्च में बड़ी संख्या में युवा जुमला नहीं जवाब दो, पांच साल का हिसाब दो।नफरत युद्धोन्माद मत फैलाओ, रोजगार कहां है यह बतलाओ। नफरत नहीं अधिकार चाहिए,शिक्षा और रोजगार चाहिए। आदि आक्रोशपूर्ण नारे लगाते हुए नगर निगम स्थित भगत सिंह प्रतिमा पहुंचकर प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया और सभा की। इसके पूर्व हुई सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आज राष्ट्रवाद के नाम पर सांप्रदायिक घृणा पैदा कर भाजपा सरकार समाज को बांटने पर आमदा है।भगत सिंह ने जिस बराबरी व लोकतांत्रिक समाज बनाने की लड़ाई में अपनी कुर्बानी दी और देश को आजाद कराया।आजाद भारत की सरकारें आज संविधान और लोकतंत्र को समाप्त कर देश को चैदहवीं शताब्दी के तरफ ले जाना चाहती हैं , ऐसी स्थिति में भाजपा को सत्ता से बाहर करना युवाओं के लिए सबसे बड़ा देश का कार्य बन गया है ।
भगत सिंह को राष्ट्र नायक का दर्जा न देना देश के युवाओं का अपमान बताते हुए वक्ताओं ने कहा कि औपनिवेशिक हुकूमत ने भगत सिंह और साथियों का खून किया ही परंतु हमारी आजाद देश की सरकारें भी शहीदों के अरमानों का खून करने मैं पीछे नहीं रही। वक्ताओं ने शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए युवाओं से संघर्ष के लिए आगे आने का आह्वान किया गया। मार्च में इनौस राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अतीक अहमद, जनौस प्रदेश उपाध्यक्ष शेर बहादुर शेर, जिलाध्यक्ष धीरज द्विवेदी, इनौस राज्य कमेटी सदस्य राम सिंह, जिला संयोजक उमाकांत विश्वकर्मा,अभानौस जिलाध्यक्ष बद्रीनाथ यादव, सचिव अवधेश निषाद, कामरेड रामभरोस, अखिलेश चतुर्वेदी, रामजी तिवारी,पप्पू सोनकर आफाकउल्ला ,आशीष कुमार ,अजीज उल्लाह अंसारी, पूजा गौड, रेशमा बानो, माधुरी, इकबाल खन्ना, विश्वजीत सिंह, तिलक राम ,नंदन, रमेश गौड़, घनश्याम यादव ,प्रदीप कुमार यादव ,रामतेज, हरिश्चंद्र ,दुर्गेश दुबे ,बुधराम यादव ,करिया ,पल्लन ,अजय श्रीवास्तव, भानु कश्यप, राजेश नंद , राकेश यादव ,राज कपूर, गुफरान सिद्दीकी , मो.अली ,लव-कुश, राम कुमार सुमन सहित बड़ी संख्या में युवा शामिल रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.