The news is by your side.

फसलों की कटाई के बाद चकमार्गो का करें चिन्हांकन : नितीश कुमार

डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियाद

अयोध्या। जनसामान्य की समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को प्रत्येक तहसील में आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस के क्रम में शनिवार को तहसील रूदौली में जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण दिवस में जिलाधिकारी ने विधायक रूदौली रामचन्द्र यादव की उपस्थिति में जनसामान्य की समस्याओं को एक-एक करके सुनकर यथासम्भव मौके पर ही निस्तारित किया गया तथा शेष समस्याओं को समयबद्व एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराने हेतु सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

Advertisements

इस दौरान सियाराम पुत्र राम अवध निवासी ग्राम नेवरा द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा न आने के प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी के निर्देश पर उपनिदेशक कृषि ने तत्काल शिकायतकर्ता के बैंक खाते का ई-के0वाई0सी0 करवा कर प्रकरण का निस्तारण किया गया तथा शिकायतकर्ता को शीघ्र ही उसके खाते में सम्मान निधि की धनराशि जाने हेतु अस्वस्थ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को पोलो को मार्गो के अंतिम किनारे पर ही लगाये जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी को फसलों की कटाई के उपरांत खेतों के खाली होने पर अभियान चलाकर चकमार्गो का चिन्हांकन कराकर मिट्टी पटाई कराने हेतु निर्देशित किया। तहसील रूदौली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 321 प्रकरण प्राप्त हुये, जिसमें से 8 शिकायतों को मौके पर ही निस्तारित किया गया।

सोहावल में एडीएम प्रशासन ने सुनी शिकायतें

सोहावल। तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। समाधान दिवस में आज कुल 96 शिकायते आयी जिसमें से तीन शिकायत का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों को गुणदोष के आधार पर निस्तारण करने का आदेश सम्बंधित विभाग को दिया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव सहित राजस्व विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.