in ,

निर्धारित समय सीमा में शिकायतों को किया जाए निस्तारित : नितीश कुमार

-सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने सुनी शिकायतें

अयोध्या। जन समस्याओं के समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराने एवं विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं, शासकीय सुविधाओं की डिलवरी, विभिन्न कार्यालयों के स्थान पर यथासंभव एक ही स्थान पर सुगमता से उपलब्ध कराये जाने तथा जन सामान्य एवं अधिकारियों के मध्य सीधा जन-संवाद स्थापित करने के दृष्टिगत जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में आज तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान जिलाधिकारी ने एक-एक कर फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना व यथासंभव उनका मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष समस्याओं को सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया गया।

जन समस्याओं की सुनवाई के दौरान रवीचन्द्र पुत्र राम सुभावन अवतार नगर कालोनी रानोपाली में विकास प्राधिकरण द्वारा बनायी जा रही सड़क की शिकायत पर जिलाधिकारी ने वी0सी0, ए0डी0ए0 को प्रकरण में परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। एक अन्य प्रकरण राम जियावन पुत्र शिवनरायन, ग्राम देवापुर अमानीगंज में जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को प्रकरण में परीक्षण कराकर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी द्वारा पैमाइश आदि से सम्बंधित विभिन्न शिकायतों का समस्त लेखपाल, कानूनगो, नायब तहसीलदार तथा तहसीलदार व उप जिलाधिकारी को गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करने के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उप जिलाधिकारी व तहसीलदार को कोर्ट पर लम्बित पैमाइश सम्बंधी समस्त वादों का प्राथमिकता पर तेजी से निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित संबंधित अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

सोहावल में आई 185 शिकायतें, चार का हुआ निस्तारण

सोहावल। उप-जिलाधिकारी अशोक कुमार सैनी की मौजूदगी मे आयोजित सम्पूर्ण समाधान तहसील दिवस में बरसात के बावजूद शिकायत कर्ताओं की भीड़ उमड़ी। ज्यादातर शिकायतें जलभराव , नाली, राजस्व और कब्जेदारी को लेकर सामने आयी। इस दौरान कुल 185 शिकायत आयी।जिसमें 4 शिकायत का निस्तारण मौके पर ही करा दिया गया।मौजूद लोगों में तहसीलदार विनोद चौधरी नायब तहसीलदार स्नेहिल वर्मा,खण्ड विकास अधिकारी राजस्व निरीक्षक आदि शामिल रहे।

इसे भी पढ़े  श्री अयोध्या न्यास ट्री गार्ड सहित पूरे अयोध्या में करायेगा पौधरोपण

What do you think?

Written by Next Khabar Team

कश्मीर से धारा 370 को निरस्त कर भाजपा सरकार ने डॉ मुखर्जी को दी है सच्ची श्रद्धांजलि : लल्लू सिंह

जिलाधिकारी ने भ्रमण कर जल निकासी व्यवस्थाओं का लिया जायजा