The news is by your side.

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने सुनी फरियाद

-अधिकारियों को आवश्यकतानुसार मौके पर ही पहुँच कर उभय पक्षों की उपस्थिति में निराकरण करने हेतु किया निर्देशित


अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में वर्ष 2024 के माह जनवरी के प्रथम शनिवार को तहसील सदर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं को बहुत ही गम्भीरता के साथ सुनने के उपरान्त विभागीय अधिकारियों को आवश्यकतानुसार मौके पर ही पहुँच कर उभय पक्षों की उपस्थिति में उनका निराकरण करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को समस्त नहरों एवं माइनरों में टेल तक कृषकों को फसलों की सिंचाई हेतु पर्याप्त मात्रा में पानी की उपलब्धता एवं समस्त व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Advertisements

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि फरियादियों की समस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाय। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें तथा शिकायतकर्ता को कृत कार्यवाही से अवगत कराते हुए आइजीआरएस पोर्टल पर भी विस्तृत एवं स्पष्ट आख्या अपलोड करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का यथासंभव मौके पर ही निस्तारित किया गया तथा अवशेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देशित किया।इसी प्रकार अन्य समस्त तहसीलों में जनपद स्तरीय अधिकारियों की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर जन शिकायतों को सुनकर यथा संभव मौके पर ही निस्तारण किया गया।  इस अवसर पर एसडीएम सदर  सहित अन्य संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारी तथा क्षेत्रीय खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  अयोध्या के विभिन्न प्रमुख कॉरिडोरो को फूलों से सजाने की पहल

मिल्कीपुर में एडीएम प्रशासन ने सुनी शिकायते


मिल्कीपुर। जन समस्या के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से तहसील मिल्कीपुर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एडीएम प्रशासन अनिरुद्ध प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 84 फरियादियों ने अपनी अपनी शिकायतें प्रस्तुत की जिनके सापेक्ष तीन शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया जा सका शेष शिकायतों में अधिकारियों द्वारा प्रकरण का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने का निर्देश संबंधित विभाग के कर्मचारियों को दिया। समाधान दिवस में इनायत नगर निवासी नवनीत पुत्र विष्णु प्रसाद ने विद्युत बिल ठीक करने की शिकायत की शिकायत में कहा की बार-बार अनुरोध के बाद भी बिल ठीक नहीं किया जा रहा ।

गोठवारा निवासी गिरीश पुत्र रामपाल ने चकमार्ग संख्या 693 से अतिक्रमण हटवाने को लेकर प्रार्थना दिया टकसरा निवासी अखिलेश ने कुर्रा पैमाइश के बाद विपक्षियों पर खूंटा उखाड़ने का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया डफल पुर निवासी मोतीलाल पुत्र भगवान बक्श ने ग्राम समाज से अतिक्रमण हटवाने के लिए शिकायत की चिखड़ी निवासी सालिकराम ने चकमार्ग संख्या 239 की पैमाइश करने के लिए शिकायती प्रार्थना पत्र दिया।कहुआ निवासी दिलीप ने समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर शौचालय बनवाये जाने की मांग किया।

संपूर्ण समाधान दिवस में एडीएम प्रशासन अनिरुद्ध प्रताप सिंह एसडीएम मिल्कीपुर राजीव रतन सिंह तहसीलदार मिल्कीपुर प्रदीप कुमार सिंह एसडीओ विद्युत संतोष कुमार सिंह एडीओ पंचायत मिल्कीपुर सुरेंद्र कुमार राव एडीओ कोऑपरेटिव मिल्कीपुर सहित अन्य विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे

 

Advertisements

Comments are closed.