The news is by your side.

सीआरओ राजस्व ने समाधान दिवस में सुनी फरियाद

मिल्कीपुर तहसील में चार शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण

मिल्कीपुर। तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को मुख्य राजस्व अधिकारी अयोध्या चंद्रशेखर मिश्रा ने फरियादियों की जनसमस्याएं सुनीं। 140 शिकायतों में से चार शिकायतों का निस्तारण मौके पर संबंधित अधिकारियों द्वारा किया गया। शिक्षा क्षेत्र हैरिंग्टनगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय उरूवा बैश्य में बच्चों का मध्यान भोजन ना बनने की शिकायत क्षेत्र पंचायत सदस्य सुनील कुमार ने की जिसमें सीआरओ तथा एसडीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रतिनिधि पर नाराजगी व्यक्त की, तथा कहा कि किसी भी मीटिंग में ये लोग नहीं आते।

Advertisements

थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के कहुआ ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान शिव बहादुर दुबे ने आरोप लगाया है गांव के लोगों ने होलिका दहन के स्थान पर अवैध कब्जा कर लिया है, होलिका दहन कहां पर किया जाएगा नायब तहसीलदार स्वेताभ सिंह ने कहा कि सोमवार को मौके पर पहुंचकर हुए अतिक्रमण हटवाने का आश्वासन दिया है। रनापुर गांव निवासी पुरुषोत्तम कुमार ने आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है कि गांव की यशोदा पत्नी प्रेम नाथ अंतोदय राशन कार्ड संख्या 217720769413 बना था, पूर्ति निरीक्षक की जांच में अपात्र पाए गए थे उसके बावजूद भी यशोदा ने आयुष्मान कार्ड फर्जी तरीके से बनवा लिया है।

जो सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है। एसडीएम ने सीएचसी अधीक्षक हैरिंग्टनगंज को मामले का जांच कर दोषी के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही कराने का निर्देश दिया है। घटौली गांव निवासी राकेश कुमार पाण्डेय ने प्रार्थना पत्र दिया है कि किसान सम्मान योजना का लाभ मिल रहा था परंतु विगत दो किस्तों प्रार्थी को नहीं मिल सकी, जबकि शिकायतकर्ता का कहना है कि संपूर्ण कागजात भी विभाग को जमा करा दिया था। तहसीलदार हेमंत गुप्ता ने एडीओ कृषि मिल्कीपुर को नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा है।

इसे भी पढ़े  हाजिर जवाबी से कव्वालो ने दर्शकों का मन मोहा

थाना कुमारगंज अंतर्गत तेंधा गांव निवासी संजय कुमार दुबे ने प्रार्थना पत्र दिया है कि बोई गई गेहूं की फसल को छुट्ट गोवंश व वनरोज भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं रातों दिन खेत की रखवाली करने के बावजूद भी मौका पाते ही घुसकर फसल को तहस-नहस कर दे रहे हैं कुछ मवेशी तो मारने के लिए भी दौड़ा लेते हैं। बीडीओ मिल्कीपुर को टीम गठित करके छुट्टे मवेशियों को पकड़वाने का निर्देश दिया है । दिवस में कुल 140 मामले आए जिनमें से सबसे अधिक मामले राजस्व से संबंधित थे, फिलहाल मौके पर 4 प्रार्थना पत्र का निस्तारण करा दिया गया। उप जिलाधिकारी अमित जयसवाल ने बताया कि समाधान दिवस में नदारद अधिकारियों के के विरुद्ध कार्यवाही के लिए पत्र भेजा जाएगा, तथा जो अधिकारी दिवस में न आकर अपने प्रतिनिधि को भेजे थे, उनके खिलाफ सीआरओ साहब तथा मेरी ओर से रिपोर्ट भेजी जाएगी।

 

Advertisements

Comments are closed.