The news is by your side.

“शिक्षा और रोजगार चाहिए, हर हाथों को काम चाहिए“ नारे के साथ निकाला जुलूस

जनवादी नौजवान सभा का 8वां जिला सम्मेलन सम्पन्न

अयोध्या। भारत की जनवादी नौजवान सभा का 8वां जिला सम्मेलन तारुन ब्लाक के जानाबाजार के प्रतिभा शिशु मंदिर स्कूल में दो सदस्यीय अध्यक्ष मंडल की अध्यक्षता में तीन चरणों मे हुआ। पहले चरण में “शिक्षा और रोजगार चाहिए, हर हाथों को काम चाहिए“ नारे के साथ पूरे बाजार में जुलूस निकाला गया।इस जुलूस में सैकड़ो 13 साल से 40 साल तक के युवा और युवितियाँ शामिल रही।जुलूस का नेतृत्व जिलासचिव कामरेड शेरबहादुर शेर,जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज द्विवेदी कर रहे थे।जुलूस में पर्यवेक्षक प्रांतीय नेता कामरेड खगेंद पांडेय,प्रदेश उपाध्यक्ष कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी शामिल रहे।जुलूस सम्मेलन स्थल पर पहुंचकर कर समाप्त हुआ।
दूसरे चरण में झंडा रोहड़ हुआ।झंडा रोहड़ जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज दुवेदी ने किया।इसके बाद सभी डेलीगेट साथियों ने शहीद वेदी पर पुष्पांजलि अर्पित किये। इसके वाद सम्मेलन का उद्घाटन करते हुऐ प्रांतीय नेता कामरेड खगेंद पांडेय ने कहा कि आज युवाओं के सामने सबसे बड़ा संकट रोजगार और संम्मान का है जब देश की रीढ़ की हड्डी युवा हो और उसको रोजगार और शिक्षा से बंचित किया जा रहा हो तो ये युवाओं के लिए सबसे दुखद समय है।युवाओ को आज मुख्यधारा से सरकारें हटा कर जाति और धर्म के उन्माद में फंसाकर उनका शोषण कर रही है। प्रदेश उपाध्यक्ष कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि आज देश बड़े संकट के दौर से गुजर रहा है आवादी के सबसे बड़े हिस्सेदारी में युवा है और उसी युवा को सरकार रोजगार देने में असफल है,छात्रों को गुडवत्ता परक शिक्षा देने में नाकाम साबित हुई है जब युवाओ को रोजगार देने का समय हो तब युवाओ को जाति धर्म मे फंसाकर गुमराह कर रही है।नौजवानों को अनदेखा करके ज्यादा दिन तक सत्ता में नही रह सकती सरकार।युवाओं को अपने रोजगार और अधिकार के लिए संघर्ष तेज करने लिए आगे आना होगा।
जिलासचिव कामरेड शेरबहादुर शेर ने 2 साल की रिपोर्ट रखा और डेलीगेट साथियो ने बहस करते हुए रिपोर्ट का समर्थन किया।सम्मेलन में कुल 19 ब्रांच से 68 डेलीगेट ने सम्मेलन में हिस्सा लिया।बहस में कुल 15 साथी ने हिस्सा लिए। सम्मेलन के अंत मे सम्मेलन ने 17 सदस्यीय जिला कमेटी का चुनाव किया। जिसमे धीरज द्विवेदी,शेरबहादुर शेर,शिवधर द्विवेदी,भानू कश्यप,राजराम भारती, शिव कुमार श्रीवास्तव, आशा तिवारी,पूजा शर्मा,माधुरी,रेशमाबानो,श्रवण श्रीवास्त,विश्वजीत सिंह,आलोक पाठक,तारिक इशहाक,इकबाल खन्ना,रामजी तिवारी,सत्यभान सिंह जनवादी। जिला कमेटी ने जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज द्विवेदी,जिलासचिव कामरेड शेरबहादुर शेर,जिलाउपाध्यक्ष कामरेड शिवधर द्विवेदी,सयुक्त सचिव कामरेड आशा तिवारी,कोषाध्यक्ष कामरेड पूजा शर्मा,जिलाप्रभारी कामरेड विश्वजीत सिंह राजू को चुना गया।बांकी एक उपाध्यक्ष व एक सयुंक्त सचिव का चुनाव जिला कमेटी बाद में करेगी।
सम्मेलन के अंत जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज द्विवेदी ने संगठन और मजबूत करने की अपील करते हुए सबको बधाई देते हुए,“हम होंगे कामयाब एक दिन,हो मन मे हो विशावस पूरा हो विश्वास, हम होंगे कामयाब एक दिन“इस गाने के साथ सम्मेलन समाप्त हुआ।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.