in

खेतों व सड़कों पर नहीं नजर आयेंगे अब छुट्टा जानवर : वेद गुप्ता

बुनियादी सुविधाओं से युक्त होगी बैसिंग मऊ की गोशाला, विधायक ने किया निरीक्षण

टयूबबेल, दो सोलर पम्प व 15 सोलर लाईट, वेटनरी कैम्प के साथ 1350 मीटर बाड़ा की होगी व्यवस्था

अयोध्या। विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पूरा ब्लाक के बैसिंह मऊ में मौजूद गौशाला में बुनियादी सुविधाओं का जायजा अधिकारियों के साथ लिया। गौशाला में भ्रमण करके उन्होने पानी, सोलर लाईन, कटीले तारों की बाडा़ तथा वेटेनरी कैम्प के निर्माण की तैयारियों की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होनें गौशाला में रहने वालों गोवंशों हेतु शासन के निर्देशानुसार व्यवस्थाएं देने का निर्देश अधिकारियों को दिया।
विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि वर्तमान समय में गौशाला में 300 गोवंश मौजूद है। गोवंशों के लिये टयूबवेल की व्यवस्था की जा रही है। यहां एक सोलर पम्प लग चुका है तथा दूसरा सोलर पम्प व 15 सोलर लाईट की व्यवस्था विधायक निधि से की जायेगी। यहां गोवंशों के इलाज हेतु तैनात पशु चिकित्सक की सुविधा के लिए वेटनरी कैम्प की व्यवस्था की जा रही है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने तत्काल कनेक्शन देने के लिए कहा गया है। डीएफओं को वृक्षारोपण के लिए निर्देशित किया गया है। 1350 मीटर का बडा रहेगा जिससे पशु बाहर न निकल सके। गौशाला तक जाने वाली लिंक रोड पर खडंजें की व्यवस्था की जायेगी।
निरीक्षण उपरांत उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा छुट्टा गोवंशों की व्यवस्था करने के लिए योजना रचना तैयार कर ली गयी है। अब सड़क व खेतों में छुट्टा जानवर जल्द नहीं दिखाई देंगे। गोवंशों के उपयुक्त व्यवस्था कर ली जायेगी। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष हरभजन गौड़, महामंत्री अरविंद सिंह, अपर नगर आयुक्त सच्चिदानंद सिंह, परियोजना निदेशक एके मिश्रा व ब्लाक के अधिकारी मौजूद रहे।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

फंदे से लटककर शिक्षिका ने की आत्महत्या

अयोध्या विधायक ने बांटा राशन कार्ड