The news is by your side.

कबड्डी प्रतियोगिता में दलपतपुर 26-9 से बना विजेता

-कबड्डी देश का पारम्परिक खेल : लल्लू सिंह

गोसाईगंज। आजादी के अमृत महोत्सव के अर्न्तगत 25 सितम्बर से चल रही कबड्डी प्रतियोगिता पांचवे दिन मया बाजार के रामलीला मैदान में आयोजित की गई। जिसमें मया ब्लाक की 22 ग्रामसभाओं की टीम ने भाग लिया। ईशापुर व दलपतपुर की टीम के मध्य फाइनल खेला गया। जिसमें दलपतपुर 26-9 से विजेता रही। कार्यक्रम का उद्घाटन गोसाईगंज विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू ने किया।समापन समारोह के मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह रहे।

Advertisements

कार्यक्रम के दौरान सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि कबड्डी हमारे देश का पारम्परिक खेल है। खेल से हमारा तन-मन स्वस्थ्य रहता है। कबड्डी टीम भावना से खेला जाने वाला खेल है जिससे खिलाड़ियों के भीतर टीम भावना का सृजन होता है। टीम भावना व स्वस्थ्य शरीर व मन से ही सशक्त समाज का निर्माण होता है।

विधायक इन्द्रप्रताप तिवारी खब्बू ने कहाकि कबड्डी ग्रामीण परिवेश के लोगो के लिए रुचिकर खेल है। पूर्वकाल से ही ग्रामीण परिवेश में कबड्डी खेला जाता रहा है। यहां काफी प्रतिभाएं मौजूद है जो राष्ट्रीय और अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन कर सकती है। इस तरह के आयोजनों से इन प्रतिभाओ को समुचित मंच मिलता है। और उनकी प्रतिभा में निखार आता है।

इस दौरान समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में शोभनाथ वर्मा, पूर्व जि0प0स0 रामकेवल वर्मा,ब्लॉक प्रमुख उमेश प्रताप सिंह,दानबहादुर सिंह के साथ रेलवे सलाहकार सदस्य पंकज सिंह,शेखर जायसवाल,पूर्व महामंत्री शत्रुघ्न मोदनवाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  खड़ी ट्रक में पीछे से घुसी डीसीएम, एक की मौत, दो घायल

Comments are closed.