The news is by your side.

धार्मिक पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने के लिए तैयार हो रहा अयोध्या विजन 2047

-डीएम ने विकास प्राधिकरण सभागार में की बैठक

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने अयोध्या विजन 2047 डैस बोर्ड के समयबद्व क्रियान्वयन के सम्बंध में विकास प्राधिकरण सभागार में बैठक की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अपेक्षा के अनुरूप अयोध्या को विश्व स्तरीय धार्मिक पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने के लिए अयोध्या विजन 2047 तैयार किया जा रहा है।

Advertisements

अयोध्या विकास के लिए प्रस्तावित समस्त विकास कार्यो की शासन द्वारा मानीटरिंग की जाय एवं कार्यो में प्रगति को डैस बोर्ड पर निर्धारित प्रारूप पर अपलोड किया जाय। जिसके लिए सभी सम्बंधित विभागों को तत्काल कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अयोध्या को विकसित पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित करने तथा भव्य एवं समग्र विकास योजना के सम्बंध में भी बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने अयोध्या को विश्व स्तरीय नगरी बनाये जाने के दृष्टिगत अयोध्या में संचालित एवं प्रस्तावित विभिन्न परियोजनाओं, विकास कार्यो के प्रगति की योजनावार समीक्षा की तथा सभी योजनाओं के कार्यो को समयबद्व सीमान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

बैठक में जिलाधिकारी ने आर0एन0एन0 अयोध्या यूनिट के प्रोजेक्ट मैनेजर अनूप शुक्ला के बिना सूचनार्थ के अनुपस्थित रहने पर सम्बंधित आहरण वितरण अधिकारी को उनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव, पी0डी0 डीआर0डी0ए0, सचिव विकास प्राधिकरण सहित लोक निर्माण विभाग, विद्युत, पर्यटन आदि विभागों व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  हाजिर जवाबी से कव्वालो ने दर्शकों का मन मोहा

Comments are closed.