The news is by your side.

अयोध्या के निर्माण कार्यों को समय सीमा के अन्दर करें पूरा : सीएम योगी

-मुख्यमंत्री ने अयोध्या की विकास योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रही विकास योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री का सारा फोकस दीपोत्सव की तैयारियों व श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने पर केंद्रित रहा। इसी को लेकर उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अंदर काम पूरा कराने का निर्देश दिया।

Advertisements

इससे पूर्व मुख्यमंत्री रामजन्मभूमि परिसर पहुंच रामलला का दर्शन पूजन किया और मंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी भी ली। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि सरयू अतिथि गृह में हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की जानकारी ली और सभी कार्यों को समय से पूरा करने के लिए निर्देशित किया है। मुख्य रूप से दीपोत्सव तक होने वाले कार्यों में विलंब न होने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रामपथ के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी के साथ अनुबंध मार्च-अप्रैल 2024 का है लेकिन कार्यदायी संस्था को नयाघाट से उदया चौराहे तक फेज वन का कार्य दीपोत्सव के पूर्व तथा दिसंबर तक रामपथ को पूरा करने को कहा गया है। जबकि अक्टूबर-नवंबर तक भक्ति पथ पूरा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि राम पथ पर लगभग काम पूरा हो गया है। वहीं जन्मभूमि पथ पर ट्रस्ट की तरफ से स्तंभ बनने है, उसका काम अब शुरू होगा। इसके साथ ही श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए प्राथमिकता देने का निर्देश मिला है।

Advertisements

Comments are closed.