किसानों की आवाज को दबाने पर आमादा है प्रशासन: अतुल सिंह

    क्रान्ति दिवस पर भाकपा 9 अगस्त को करेगी धरना प्रदर्शन

    Advertisement

    फैजाबाद। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी यश पेपर मिल के प्रदूषित जल से तबाह हो रही किसानों की फंसलों के खिलाफ जो आन्दोलन कर रही है उसे प्रशासन दबाने पर उतारू है। भाकपा 9 अगस्त को भारत छोड़ो आन्दोलन क्रान्ति दिवस पर विभिन्न मुद्दों को लेकर गांधी उद्यान में धरना प्रदर्शन करेगी। यह जानकारी भाकपा राज्य परिषद सदस्य का. अतुल कुमार सिंह ने अवन्तिका सभागार में हुई पत्रकार वार्ता में दिया।
    उन्होंने बताया कि आन्दोलन का नेतृत्व भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के राज्य सचिव डा. गिरीश करेंगे। इसी मौके पर क्रान्ति दिवस पर जहां चर्चा होगी वहीं का. राजबली यादव की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की जायेगी।
    का. सूर्यकान्त पाण्डेय ने बताया कि यश पेपर मिल दर्शननगर के प्रदूषित जल से 16 किमी की परिधि के किसान प्रभावित हैं गंदे पानी से फंसले तबाह और बार्बाद हो रही हैं धरना प्रदर्शन में प्रभावित क्षेत्र के किसानों की भी भागीदारी होगी। भाकपा ने जिला प्रशासन को गांधी उद्यान में 9 अगस्त को धरना प्रदर्शन करने की अनुमति लिखित रूप से मांगा है परन्तु अभी तक प्रशासन ने न तो अनुमति दी है और न ही यह अवगत कराया है कि धरना प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है फिलहाल भाजपा 9 अगस्त को नगर निगम परिसर में स्थित शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के बाद गांधी उद्यान पहुंचकर धरना आन्दोलन शुरू कर देंगे। पत्रकार वार्ता में तिहुरा माझा के किसान नेता सुरेश यादव, लालता सिंह, का. अशोक तिवारी, का. रामतीर्थ पाठक, का. एस.एन. बागी, देवेश ध्यानी, का. कप्तान सिंह आदि मौजूद रहे।