The news is by your side.

कुलपति ने विभागीय शैक्षिक गतिविधियों को परखा

छात्रों के प्लेसमेंट की दिशा में विभागों को कार्य करना होगाः प्रो. प्रतिभा गोयल

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल ने विश्वविद्यालय में शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न विभागों की उपलब्धियों को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से परखा। मंगलवार को प्रातः 11 बजे विश्वविद्यालय की कुलपति ने प्रचेता भवन में शारीरिक शिक्षा, खेल एवं योगिक विज्ञान संस्थान व जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग की शैक्षिक उपलब्धियों को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन से देखा। इसमें कुलपति प्रो0 गोयल ने विभागीय निदेशक, विभागाध्यक्ष, समन्वयक के प्रजेंटेशन से विभागीय शैक्षिक प्रोफाइल की पड़ताल की।

Advertisements

उन्होंने विभागों के प्रजेंटेशन के दौरान शिक्षकों से कहा कि अपनी शैक्षिक प्रोफाइल को और अपडेट करने की आवश्यकता है। इसके लिए शोध-पत्रों की संख्या बढ़ानी होगी। इसके अतिरिक्त छात्रों को अधिक से अधिक प्लेसमेंट मिले इस दिशा में सभी विभागों को कार्य करना होगा। शारीरिक शिक्षा, खेल एवं योगिक विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो0 एसएस मिश्र ने योग विज्ञान विभाग में कुलपति जी को संस्थान का परिचय दिया। उ

सके उपरांत शिक्षकों ने बारी-बारी से अपनी शैक्षिक गतिविधियों से उन्हें अवगत कराया। वही दूसरी ओर जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के समन्वयक डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने प्रजेंटेशन के दौरान विभागीय शैक्षिक गतिविधियों से परिचित कराते हुए छात्रों के प्लेसमेंट की अद्यतन स्थिति से रूबरू कराया। मौके पर प्रो0 एसके रायजादा, प्रो0 तुहिना वर्मा, डॉ0 पीके द्विवेदी, डॉ0 गीतिका श्रीवास्तव मौजूद रही।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  भाकपा ही गरीबों, वंचितों व शोषितों की असली हितैषी : सूर्यकांत पांडेय

Comments are closed.