The news is by your side.

उत्तर प्रदेश हैंडबॉल रेफरी क्लिनिक तय करेगी आयाम :आनंदेश्वर पांडे 

-दो दिवसीय हैंडबॉल रेफरी क्लीनिक का समापन


अयोध्या। उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ और अयोध्या हैंडबॉल संघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित उत्तर प्रदेश हैंडबॉल रेफरी क्लिनिक रविवार को संपन्न हो गई। दो दिवसीय रेफरी क्लीनिक में प्रदेश के 90 निर्णायकों ने प्रतिभाग किया। क्लीनिक के समापन पर मुख्य अतिथि हैंडबॉल इंडिया के कार्यकारी निदेशक और उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडे ने शिविर के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और किट प्रदान किया।

Advertisements

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन नए नियमों को जानकारी और निर्णय को के दायित्व के निर्वहन में अहम भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इन्हीं निर्णयको में योग्यता के आधार पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अवसर प्रदान किए जाएंगे। मेथाडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज में संपन्न हैंडबॉल रेफरी क्लिनिक में 6 सत्र में प्रशिक्षण प्रदान किया गया। जिसमें निर्णय को नए नियम की जानकारी दी गई स्कोर शीट भरने में हो रही गलतियां और उनसे बचाव के रास्ते बताए गए।

समापन अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य रूहीपाल, परमेंद्र सिंह कार्यक्रम के संयोजक, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संजय राय विजेंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि को मुख्य प्रदान कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के निर्णयको को किट भेंट किया। इस अवसर पर अभिषेक सिंह सचिन विद्यालय क्रीड़ा समिति प्रेम सिंह देवरिया जितेंद्र श्रीवास्तव गोरखपुर अजय श्रीवास्तव बस्ती संदीप राय, अमरमल त्रिपाठी उपस्थित रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  अच्छी शिक्षा से कॅरियर का चुनाव आसान : डॉ. विनय कुमार यादव

Comments are closed.