The news is by your side.

84 कोसी परिक्रमा खत्म कर वापस अयोध्या लौट रहे तीन साधु की हादसे में मौत

-पीछे चल रही पिकप ने मारी टक्कर,चालक व खलासी हिरासत में

अयोध्या। पड़ोसी जिले बस्ती के मखौड़ा में 84 कोसी परिक्रमा पूरी कर अयोध्या वापस लौट रहे तीन साधुओं की बुधवार को सड़क हादसे में मौत हो गई। बस्ती के जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र में पीछे चल रही पिकप ने तीनों को टक्कर मार घायल कर दिया था। इलाज के लिए जनपद लाए जाने पर डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है।

Advertisements

84 कोसी परिक्रमा संपन्न होने के बाद धर्मार्थ सेवा संस्थान से जुड़े साधु-संत महंत गया दास गुट के नेतृत्व में वापस अयोध्या आ रहे थे। सुबह लगभग 6 बजे परसा-लकड़मंडी मार्ग पर बस्ती के परशुरामपुर थाना क्षेत्र में परिक्रमार्थियों का सामान लेकर पीछे चल रही पिकप के चालक को अचानक झपकी आ गई और पिकप ने तीन साधुओं को टक्कर मार गंभीर रूप से घायल कर दिया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने तीनों घायलों को एंबुलेंस से श्रीराम अस्पताल भेजवाया।

जहां डा एसपी राय ने महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र स्थित डिगुरी निवासी रामभजन पाल (68) को मृत घोषित कर दिया,जबकि गंभीर घायल महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र स्थित डिगुरी निवासी अक्षय लाल (66) पुत्र गिरीशचंद्र और जिले के इनायतनगर थाना क्षेत्र स्थित भागीपुर निवासी राममिलन पाल (65) पुत्र राम खेलावन को दर्शननगर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। दर्शननगर मेडिकल कालेज पहुँचाने पर डाक्टर ने इन दोनों को भी मृत घोषित कर दिया। घायलों को लेकर आए परशुरामपुर थाने के दरोगा मुनींद्र त्रिपाठी ने बताया कि पिकप और उसके चालक व खलासी को कब्जे में लिया गया है। अयोध्या पुलिस ने तीनों का पोस्टमार्टम कराया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

Comments are closed.