गोमती नदी में नाव पलटी, तीन की मौत

0
  • नाव पर सवार थे 8 लोग, 5 ने तैरकर बचायी जान

  • शॉर्टकट के चक्कर में गंवाई जान, ओवरलोड व जर्जर थी नाव

  • कुडवाघाट नदी पार गौहर का पुरवा ताजिया में शामिल होने जा रहे थे सभी

मिल्कीपुर।  कुमारगंज थाना थानांतर्गत देवगांव चौकी क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हो हुआ। हादसे में तीन लोगों की गोमती नदी में नाव पलट जाने से मौत हो गई जबकि पॉच लोग किसी तरह जान बचाने में सफल रहे। ये सभी कुडवा घाट नदी पार गौहर का पुरवा ताजिया में शामिल होने जा रहे थे। मृतकों में मुहीद पुत्र रफी (25) शरीफ पुत्र सईद(12) हसीब पुत्र शरीफ (13) शामिल हैं। तीनों की नदी में डूबने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। गांव में सूचना पहुंचने के बाद नदी किनारे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। घटना की जानकारी होते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी।
यह दर्दनाक हादसा गुरूवार की रात लगभग दो बजे हुई। मिली जानकारी के मुताबिक अदिलपुर के कुड़वा घाट के पास ये हादसा तब हुआ, जब नदी पार लगने वाले ताजिया को पयक देखने नाव के जरिये अमेठी जनपद जगदीश थाना क्षेत्र के गौहर गॉव जा रहे थे । ग्रामीणों के अनुसार नाव पर करीब आठ लोग सवार थे। नदी के बीच पहुंचते ही अचानक नाव का संतुलन बिगड़ जाने से नाव नदी में पलट गई। इस हादसे में तीन लोग डूब गए, वहीं पॉच लोग जिन्हें तैरना आता था, किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहे।
सीओ मिल्कीपुर अरबिन्द चैरासिया ने बताया कि सभी नाव सवार बिना नाविक के स्वयं नाव चलाकर गौहर गांव जा रहे थे। इतना ही नहीं नाव ओवरलोड भी थी और जर्जर भी थी। जैसे ही नाव नदी की बीच धारा में पहुंची और हवा इतनी तेज थी की पानी नाव के अंदर पानी भरने लगा जिससे अचानक नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव नदी में पलट गई।
एसडीएम मिल्कीपुर ने बताया कि संपर्क मार्ग का रास्ता लंबा होने के चलते सभी नाव सवारों ने शार्टकट तरीके से जल्दी पहुंचने की जल्दबाजी में अपनी जान जोखिम में डाली। और शार्टकट के चक्कर में तीन लोगों की डूबकर मौत हो गई।
एसओ कुमारगंज श्रीनिवास पाण्डेय ने बताया कि देवगांव चौकी क्षेत्र आदिलपुर पूरे झरियन गॉव निवासी थे नदी में डूबे सभी मृतकों के शव बरामद कर लिये गये है। 13 वर्षीय हसीब के शव को शुक्रवार को ही बरामद कर लिया गया था जबकि 12 वर्षीय शारिफ व 25 वर्षीय मुहीद का शव शनिवार की सुबह गोमती नदी से बरामद हुआ। चौकी प्रभारी देवगांव लाल धर ने बताया कि   कुमारगंज थाना क्षेत्र के देवगांव में कल हुआ था हादसा।  घटना स्थान पर एसपी आरए ग्रामीण फैजाबाद संजय ,एसपी अमेठी बी0सी दुबे, एसडीएम मिल्कीपुर केडी शर्मा, सी0ओ0 मुसाफिरखाना, एस प्रकाश, सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है शव की तलाश गोताखोरो द्वारा जारी है।

इसे भी पढ़े  शादी से किया मना, तो करा दी प्रेमी सिपाही की हत्या

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: