in ,

मन्दिर पुजारी को जहरीला पदार्थ खिलाकर चोरी

– रामानुज सम्प्रदाय से जुड़े राम जानकी खटला मंदिर में वारदात

अयोध्या। हनुमान कुंड के पास स्थित रामानुज सम्प्रदाय से जुड़े प्राचीन राम जानकी खटला मंदिर के पुजारी को जहरीली पदार्थ खिलाकर लाखों की चोरी करने का मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया।

पुलिस इस घटना की जांच शुरू कर दी है। वारदात कोतवाली क्षेत्र हनुमान कुंड के पास स्थित राम जानकी खटला मंदिर के पुजारी मोरारी पांडेय के साथ हुई। शुक्रवार रात में ही पुजारी को जहरीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया गया। जिसके बाद शातिर लोग रात में किसी समय लाखों रुपये सहित जरूरी कागजात उठा ले गए।

मंदिर का दरवाजा न खोल पाने के कारण भगवान के गर्भ गृह में रखे समान सुरक्षित रहा। वहीं इसकी जानकारी तब हुई जब सुबह पुजारी देर तक नही उठे और न ही पूजा पाठ किया। जिससे मंदिर में रह रहे छात्र मोनू ने वृंदावन मंदिर के महंत व पुलिस को सूचना दी। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने पुजारी को अस्पताल भी भर्ती कराया है। इस मामले की जानकारी देते हुए मोनू ने बताया की कल शाम में एक व्यक्ति आया था। वह काफी देर तक रहा इस दौरान गरम पानी भी मंगाया और भोजन भी किया जिसके बाद पुजारी से बात करने के लिए कमरे गया था ।

काफी देर बातचीत होने के कारण हम लोग सोने चले गए। सुबह जब दरवाजा बाहर बंद देखा और मंदिर में भी पूजा अर्चना नही हुआ था तो इसकी जानकारी वृंदावन मंदिर के महन्त को दिया गया। जिसके बाद पुलिस पहुंची। वहीं बताया कि मंदिर के 6 कमरों के ताले टूटे हुए थे और रुपये सहित सभी जरूरी कागजात सहित अन्य समान गायब रहा लेकिन मंदिर का गर्भगृह सुरक्षित है।

इसे भी पढ़े  अविवि आवासीय शिक्षक संघ ने कुलपति को सौंपा 18 सूत्रीय मांग-पत्र

What do you think?

Written by Next Khabar Team

नौ दिवसीय श्रीराम महायज्ञ का हुआ शुभारंभ

पूर्व विधायक अभय सिंह व उनके करीबियों पर मुदकमा दर्ज होने पर लामबंद हुआ क्षत्रिय समाज