The news is by your side.

नौ दिवसीय श्रीराम महायज्ञ का हुआ शुभारंभ

– गणेश पूजन व बेदी पूजन के साथ सभी देवताओं को किया गया स्थापित

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि भव्य मंदिर निर्माण व धूनी विसर्जन के उपलक्ष में सिद्धपीठ संकट मोचन हनुमानकिला बाईपास मंदिर पर सिद्ध संत कायाकल्पी बर्फानी दादा के कृपा से महंत परशुराम दास महाराज के संयोजन में नौ दिवसीय श्रीराम महायज्ञ का हुआ शुभारंभ। शनिवार को गणेश पूजन और बेदी पूजन के साथ सभी देवताओं को किया गया स्थापित। 14 जून को अग्नि प्राग्टय के साथ आहुति का होगा शुभारंभ। यज्ञ का समापन गंगा दशहरा के अवसर पर 20 जून को होगा।

Advertisements

श्रीराम महायज्ञ के आयोजक महंत परशुराम दास महाराज ने बताया कि जब से सिद्ध पीठ संकट मोचन हनुमान किला पर हनुमान जी के समक्ष श्री राम जन्मभूमि निर्माण में बाधा निवारण के लिए श्रीराम महायज्ञ का शुभारंभ हुआ तब श्री राम मंदिर निर्माण की सभी बाधाएं धीरे-धीरे दूर होना शुरु हुई और 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने श्री राम जन्मभूमि विवाद को समाप्त करके विवादित भूमि सहित पूरा परिसर श्री राम लला को सौंप दिया। जिसमें श्री राम लला का भव्य मंदिर बन रहा है और शीघ्र ही मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा और प्रभु श्री रामलला अपने दिव्य भवन में विराजमान होंगे।

श्री दास ने बताया कि मंदिर निर्माण शीघ्र पूरा हो और आने वाले भविष्य में कोई बाधा ना आए इसके लिए मंदिर निर्माण तक सिद्ध पीठ संकट मोचन हनुमान किला पर समय समय पर बांधा निवारण श्री राम महायज्ञ का आयोजन होता रहेगा इसी के उपलक्ष में 12 जून से 20 जून गंगा दशहरा के अवसर पर श्री राम महायज्ञ का आयोजन किया गया है। यज्ञ के यज्ञाचार्य कुलदीप तिवारी के साथ श्री राम महायज्ञ के आयोजन में मुख्य रुप से श्री राम कथा के मर्मज्ञ चंद्राशु जी महराज भाजपा के वरिष्ठ नेता और समाजसेवी विकास सिंह विश्व रामराज्य महासंघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपिका सिंह भाजपा रुदौली विधायक रामचंद्र यादव टांडा विधायक संजू देरी श्याम बाबू गुप्ता साकेत गैस एजेंसी के प्रबंधक बीसी यादव भाजपा मंत्री विपिन सिंह बबलू महासचिव आशीष मौर्य समाजसेवी अमर सिंह किसान अग्रवाल श्री राम महायज्ञ में सेवा के साथ-साथ यज्ञ संचालन में भूमिका निभा रहे है।यज्ञ के आयोजक ने बताया श्री राम महायज्ञ में कोरोन गाइडलाइन का पालन किया जायेगा।

इसे भी पढ़े  सुकन्या समृद्धि से निर्वहन करें समाजिक दायित्व :एच.के. यादव

 

Advertisements

Comments are closed.