जेष्ठ मास के छठे मंगल पर रही भण्डारों की धूम

    जगह-जगह भक्तों ने ग्रहण किया प्रसाद

    Advertisement


    फैजाबाद। जेष्ठ मास के छठे मंगल पर संकट मोचक बजरंगबली के भक्तों ने जगह-जगह भण्डारों का आयोजन कर प्रसाद व शरबत का वितरण किया। श्री मरी माता मन्दिर रामनगर तिराहे पर पुजारी चंचल दास के नेतृत्व में तहरी व शरबत का वितरण भक्तों में किया गया। भण्डारा का आरम्भ सीओ सिटी अरविन्द चैरसिया ने मन्दिर में स्थापित बजरंगबली की मूर्ति पर माला पहनाकर और आरती उतारकर किया गया। इस अवसर पर राजेन्द्र प्रताप सिंह, सुनील पाठक, रामलाल जायसवाल, करन त्रिपाठी, अवधेश तिवारी, उग्रसेन मिश्रा, मनोज जायसवाल, रोहिताशु चन्द्र राजू, रंजन पंडित, दिनेश शर्मा शिवा, विजय, आकाश, ललित मौर्य, सुमन, सालू, राजेश गौतम आदि उपस्थित रहे।
    छठवें मंगलवार के अवसर पर तहसील चैराहा पुराना बिजली घर सिविल लाइन में विद्युत विभाग के कर्मियों द्वारा आपसे सहयोग से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया दोपहर 1 बजे शुरू हुआ हनुमान जी का भंडारा देर रात्रि तक चलता रहा इस भंडारे के आयोजन के संबंध में विद्युत विभाग के कर्मचारियो में खासा उत्साह देखने को मिला। आयोजक सचिन रस्तोगी ने बताया कि इस भंडारे के आयोजन का मुख्य उद्देश्य हनुमान भक्तों की सेवा किया जाना है और प्रत्येक वर्ष उनके विभाग व उनके सहयोगी कर्मचारियों द्वारा इस तरह का आयोजन किया जाता रहेगा भंडारे में हजारों की संख्या में लोगों ने हनुमान जी का प्रसाद ग्रहण किया।
    इसी तरह जेठ के मंगल पर भाजपा नेता कर्मवीर सिंह की देखरेख में आरटीओं आफिस के सामने भण्डारे का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा नेताओं की भी मौजूदगी रही। भण्डारे से पूर्व बजरंगी बली का पूजन अर्चन किया गया। दोपहर से शुरु हुआ यह भण्डारा देर शाम तक चलता रहा। इस अवसर पर भाजपा नेता कृष्णकुमार पाण्डेय खून्नू, सुनील तिवारी शास्त्री, बाबूराम यादव, लल्लू यादव, चंदन मौर्या, संटू व अन्नू सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।