गरीब बेरोजगार व किसान को पहले कांग्रेस ने फिर भाजपा ने ठगा: मायावती

0

आतंकवाद के नाम पर देश को देखा दे रही भाजपा: अखिलेश यादव

नरायनपुर के बड़ेल चैराहा पर आयोजित सपा-बसपा महागठबंधन की चुनावी रैली

अयोध्या। सपा-बसपा महागठबंधन की चुनावी रैली नरायनपुर के बड़ेल चैराहा पर आयोजित हुई। चुनावी सभा को सम्बोधित करती हुई बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि अंग्रेजों के जाने के बाद कांग्रेस सत्ता में आयी लम्बे शासनकाल में उसने गरीबी और बेरोजगारी को दूर नहीं किया। किसान और मेहनतकश दुखी नजर आये और रोटी, रोजी की परेशानी को दूर करने के लिए उन्होंने बड़े महानगरों में पलायन किया। यही हाल भाजपा सरकार में भी है।
उन्होंने कहा कि गरीबों और दलितों के मसीहा बाबा साहब ने दलितों पिछड़ों वंचितों को कानूनी अधिकार भारतीय संविधान बनाकर दिया था परन्तु कांग्रेस के शासनकाल में वह उन्हें नहीं मिला। आजादी के बाद जब देशक ी पहली सरकार बनी तो बाबा साहब को कानून मंत्री बनाया गया नेहरू एण्ड कम्पनी के लोगों ने संविधान में दलितों आदिवासियों, पिछड़ों को जो कानूनी अधिकार दिये थे उसका लाभ उन्हें नहीं दिया। इस बात से नाराज होकर बाबा साहब ने कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारतीय संविधान लागू हुआ पहले लोकसभा चुनाव में बाबा साहब ने मुम्बई से चुनाव लड़ा था कांग्रेस को चाहिए था कि उनके खिलाफ उम्मीदवार न खड़ा करे और उन्हें निर्विरोध जीत दिलाये परन्तु कांग्रेस ने सरकारी मशीनरी को दुरूपयोग कर बाबा साहब को हरवाया यही नहीं जब बैलेट पेपर की गिनती हो रही थी तो उन्हें जितने वोट मिले थे उतने ही रद्द करा दिया गया। हमें विश्वास है कि इस चुनाव में आप कांग्रेस उम्मीदवार को नहीं जितायेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के अनुयायी कांग्रेस सरकार से आग्रह करते रहे कि उन्हें भारत रत्न दिया जाय परन्तु कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि आरएसएस वाली संर्कीर्ण पूजीवादी गलत प्रणाली के कारण भाजपा इसबार सत्ता से बाहर चली जायेगी। नाटकबाजी और चैकीदार की जुमलेबाजी भी उन्हें नहीं बचा पायेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने बीते चुनाव में जो वादा किया था उसका एक चैथाई भी पूरा नहीं हुआ है। दूसरी ओर धन्नासेंठों को मालामाल कर दिया गया है ंसबका साथ सबका विकास केवल जुमलेबाजी बनकर रह गया है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी के नारों को जय भीम की आवाज ने दबा दिया है। इस शासन में किसान की आमदनी नहीं बढ़ी वह बर्बाद हो गया मजदूर किसान और नौकरी से हटाये गये युवा आत्महत्या कर रहे हैं खाद और नौकरी की चोरी हो गयी चैकीदार की चैकीदारी कहा गयीं। इसबार हमें चैकीदार को हटाना होगा भाजपा ने आतंकवाद के नाम पर देश को धोख दिया है। 16 पुलिस के सिपाही नक्सली हमले में आज ही शहीद हो गये हैं इस आतंकवाद को मोदी सरकार कहां रोंक पायी। हमें नया भारत बनाना है तो भाजपा को हटाना है। इस दौरान फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी आनन्दसेन यादव को बसपा सुप्रीमों ने आर्शिवाद दिया । जनसभा में मंच पर तीन लोसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों की मौजूदगी रही।

इसे भी पढ़े  होटल के कमरे को बना रखा था जुआ खाना, 11 गिरफ्तार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More