तुष्टीकरण नीति से विपक्ष ने देश को खतरे में डाला : नरेन्द्र मोदी

0

सपा-बसपा ने लोहिया व अम्बेडकर के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया

मया बाजार में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते पीएम नरेन्द्र मोदी

अयोध्या। तुष्टीकरण नीति से वपिक्ष ने देश को खतरे में डाला है। सपा-बसपा ने जहां लोहिया और अम्बेडकर के आदर्शों को जहां मिट्टी में मिलाया वहीं कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया। यह विचार भाजपा के फैजाबाद लोकसभा के प्रत्याशी लल्लू सिंह व अम्बेडकरनगर लोकसभा के प्रत्याशी मुकुट बिहारी वर्मा के समर्थन में मया बाजार में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने व्यक्त किया। चुनावी सभा विजय संकल्प सभा के रूप में आयोजित की गयी थी।
मोदी ने अपनी जनसभा की शुरूवात भारत माता की जय नारे के साथ किया। उन्होंने कहा कि यह मर्यादा पुरूषोत्तम राम की धरती है यह डाॅ. लोहिया के समाजवाद की धरती है। आपका प्यार मेरी पूंजी और ऊर्जा है। हम देश में हो रहे परिवर्तन के बींच भारत निर्माण के मध्य खड़े हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के नाम का बसपा ने उपयोग किया परन्तु उनके आदर्शों के विपरीत कार्य किया। समाजवादी पार्टी ने डगर-डगर डाॅ. लोहिया के नाम का उपयोग किया परन्तु उनके आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया यही नहीं उनके शासनकाल में कानून व्यवस्था भी ध्वस्त हो गया था। उन्होंने कहा कि समाजवाद और लोकतंत्र की बात करने वालों को क्या श्रमिकों की चिन्ता नहीं करनी चाहिए थी। बहुजन हिताय की बात करने वालों ने भी धोखा दिया है। हर चुनाव में कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देती है परन्तु उसे श्रमिकों की कोई चिन्ता नहीं है। कांग्रेस ने गरीबों और श्रमिकों को वोट बैंक मंे बांटकर अपने और अपने परिवार का फायदा करवाया। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब अपनी बच्चे को गरीब नहीं देखना चाहता कोई चाय वाला यह नहीं सोचता कि उसका बच्चा भी चायवाला बने, यही हाल सब्जी बेंचने वाले का भी है वह भी नहीं चाहता कि उसका बेटा सब्जी ही बेंचे। हम मजदूर और गरीबों को आगे बढ़ाना चाहते हैं उसे जरूरत होती है सम्बल की किसी सरकार ने पहलीबार उनके बारे में सोचा उनको आगे बढ़ाने का कार्य हमने किया है। उन्होंने कहा कि आपका प्यार और उत्साह सर आंखों पर जिसे देखकर सपा व बसपा वालों की बीपी बढ़ जाती है।
उन्होंने कहा कि हमने प्रधानमंत्री श्रम योगी मनधन योजना लागू किया जिसके तहत प्रत्येक श्रमिक को हर माह तीन हजार रूपये पेंशन मिलेेगा। हमने श्रमिकों के लिए दो योजनाएं ऐसी लागू की जिससे उन्हें संकट की घड़ी में चार लाख रूपये की बीमा राशि मिलेगी। अबतक इस योजना के तहत पूरे देश में 3500 करोड क्लेम राशि गरीबों के घर पहुंच चुकी है। हम आयुष्मान भारत योजना चला रहे हैं जिससे हर साल प्रत्येक पात्र मरीज को पांच लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है। उन्होंनेक हा कि लोग मेहनत करके अमीरी की ओर जा रहे हैं यदि किसी घर में कोई बीमार हो जाय तो उसका सब बर्बाद हो जाता है। उन्होंने मिशन इन्द्रधनुष योजना का जिक्र किया और कहा कि योजना लागू होने के बाद टीकाकरण का दायरा बढ़ा है श्रमिक साथियों को लाभ मिल रहा है। हमने एक नई योजना लागू की जिसके तहत श्रमिक मनरेगा के तहत अपने घर का निर्माण कर सके। उन्होंने कहा कि हमारे दर्शन, आस्था और सांस्कृतिक धरोहरों को विदेशी तुष्टीकरण करने वालों ने खतरे में डाला है। हमने अयोध्या में देव दीपोत्सव कराया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कोरिया की प्रथम महिला ने आकर पूरी दुनिया का ध्यान इस ओर खींचा। उन्होंने कहा कि रामायण प बौद्ध जैसे 15 सर्किल का कार्य चल रहा है सर्किल के सभी स्थानों को विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आस्था और पर्यटन पर सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद का है जबसे देश में भाजपा की सरकार बनी है तबसे देश में कोई बड़ी आतंकवादी घटना नहीं घटी है। लोग अभी भी अयोध्या और अन्य स्थानों पर हुए आतंकी हमलों को भुला नहीं पाये हैं। आतंकी फैक्ट्रिया पड़ोस में चल रही है हमने तय किया है कि गोली का जाबा गोले से देंगे। हमने सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से पड़ोसी देश में चल रहे आतंकवादी शिविरों को तहस-नहस कर पूरे विश्व को संदेश दिया है। उन्होंने 25 मिनट के अपने चुनावी भाषण का समापन जय श्रीराम के नारे के साथ किया। पूरे भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मन्दिर का कहीं जिक्र तक नहीं किया।
इसके पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बोधित किया उन्होंने भी भाजपा सरकार द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों को गिनाया। प्रधानमंत्री मोदी के मंच पर पहुंचने पर सांसद लल्लू सिंह, अम्बेडकरनगर प्रत्याशी मुकुट बिहारी वर्मा आदि ने उनका स्वागत गुलाब का फूल भेंटकर किया।

इसे भी पढ़े  भग्गू पुरवा भूमि विवाद प्रकरण में तीन  गिरफ्तार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के दौरान मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री एसपी बघेल, पार्टी सह प्रभारी गोवर्धन झड़पिया, अम्बेडकर नगर प्रत्याशी मुकुट बिहारी वर्मा, फैजाबाद लोकसभा प्रत्याशी सांसद लल्लू सिंह, सांसद हरिओम पाण्डेय, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायको में इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू, वेद प्रकाश गुप्ता, रामचन्दर यादव, बाबा गोरखनाथ, शोभा सिंह चौहान, संजू देवी,तथा नीरज सिंह, अशोक मोगा, अवधेश पाण्डेय बादल, कपिल देव वर्मा, कमलेश श्रीवास्तव मौजूद रहे।  हेलीपैड में आगवानी तथा प्रस्थान के समय लोकसभा संयोजक डा बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, प्रभारी राम प्रकाश यादव, इन्द्र मणि शुक्ला, आरबी सिंह, दानबहादुर सिंह, ओम प्रकाश सिंह, अभिषेक मिश्रा, पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश सिंह, चन्द्रबली सिंह, ब्रहमानंद शुक्ला, अशोक कसौधन मौजूद रहे

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: