in ,

आरजेबी ड्यटी में तैनात एसएसएफ जवान को लगी गोली, मौत

Shatrughan Vishwakarma (File photo)

-दो डाक्टरों के पैनल से हुआ पीएम,अंबेडकरनगर का था निवासी

अयोध्या। रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात एसएसएफ जवान को बुधवार की सुबह सरकारी रायफल से गोली लग गई,मेडिकल कालेज पहुंचाए जाने के बाद डाक्टर ने जवान को मृत घोषित कर दिया। घटना वेद मंदिर के निकट वीआईपी गेट के पास हुई। आईजी और एसएसपी ने मौका मुआयना कर एफएसएल से जाँच कराई है। दो डाक्टरों के पैनल से वीडियोग्राफी के बीच शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

विशेष सुरक्षा वाहिनी 06 बटालियन ए कंपनी में आरक्षी के पद पर तैनात पड़ोसी जनपद अंबेडकरनगर के थाना सम्मनपुर क्षेत्र स्थित कचपुरा गाँव निवासी शत्रुघ्न विश्वकर्मा (28) पुत्र स्व शिवपूजन की ड्यूटी मंगलवार की रात वेद मंदिर के निकट वीआईपी द्वार के निकट लगाई गई थी। बुधवार की भोर संदिग्ध हाल में आरक्षी शत्रुघ्न को माथे में गोली लग गई, और सिर के पार हो गई। घटना के बाद हलचल मच गई। घायल जवान को दर्शननगर मेडिकल कालेज भेजवाया गया तो परीक्षण के बाद डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

एसएसएफ की ओर से सूचना के बाद आईजी प्रवीण कुमार व एसएसपी ने मौके पर पहुंच जानकारी ली और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम बुलाकर साक्ष्य संकलन कराया। पुलिस और एसएसएफ के अधिकारियों ने शव को दो डाक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम कराया है। पीएम के पूर्व सिर में शव का जिला अस्पताल में एक्सरे कराया गया है। पीएम के बाद परिजनों के साथ सरकारी वाहन से एसएसएफ के निरीक्षक यशवंत सिंह यादव व मानवेन्द्र पाठक शव को लेकर पैतृक गांव रवाना हुए हैं। इस दौरान एसएसएफ के डिप्टी कमांडेंट अभय शंकर मिश्र, अयोध्या कोतवाल मनोज शर्मा, नगर कोतवाल अश्वनी पांडेय समेत अन्य मौजूद रहे।

एसएसपी राजकरन नैय्यर का कहना है कि सुबह 5.15 बजे एसएसएफ के कोर कमांडर ने जानकारी दी कि एक आरक्षी ने खुद को गोली मार ली है। अस्पताल ले जाए जाने पर डाक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। प्राथमिक जाँच-पड़ताल कराई गई गई, विस्तृत छानबीन कराई जा रही है।

इसे भी पढ़े  फतेहगंज चौकी प्रभारी निलंबित, सहादतगंज लाइन हाजिर

What do you think?

Written by Next Khabar Team

डकैती की योजना बनाते चार गिरफ्तार, तीन हुए फरार

पति ने पत्नी पर बांके से किया हमला, मौत