प्राइमरी शिक्षा समाज के लिए महत्वपूर्ण: रामचन्द्र यादव

 

 ‘‘स्कूल चलो अभियान‘‘ के तहत निकली रैली, हुई गोष्ठी

फैजाबाद। स्वयं हम खूब पढ़ेगें-दुश्मन के बच्चों को भी पढ़ायेगें नारो के बीच स्कूल चलो अभियान की शुरूआत राजकीय इण्टर कालेज प्रांगण से हुई। इस अवसर पर रूदौली विधायक रामचन्दर यादव ने अपने संक्षिप्त सम्बोधन में कहा कि बच्चे हमारे भविष्य है। प्राइमरी शिक्षा समाज के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। प्राइमरी शिक्षा ही हमारे समाज और राष्ट्रीय गौरव को ऊचांई तक पहुंचा सकती है। योगी सरकार ने सम्पूर्ण शिक्षा विभाग की समीक्षा करके उसे ऊचांईयों तक ले जाने के लिए महत्वपूर्ण बदलाव किये है। जिससे शिक्षा पहले से बेहतर एवं पार्यदर्शी हुई है। उन्होंने शिक्षक एवं अधिकारियों को जनपद को नम्बर 1 बनाने के लिए टीम भावना के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें।  इस अवसर पर अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा कि नौनिहालो के प्रारम्भिक शिक्षा को सरकार गम्भीरता से ले रही है।

स्कूल चलो अभियान रैली को रवाना करते रूदौली विधायक रामचन्द्र यादव

जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान 2001 से लागू है। बेसिक शिक्षा विभाग में बहुत ही योग्य शिक्षक है उनके अन्दर प्रतिभाएं भरी पड़ी है बस उन्हें अपनी छिपी हुई प्रतिभा का सद्ोप्रयोग करते हुए बच्चों को यदि पूरी मेहनत से शिक्षा देकर उसके जीवन को सुधारते है तो निश्चित रूप से शिक्षा को आत्म सम्मान, व स्वयं में संतोष निश्चित रूप से मिलेगा, बस आवश्यकता है अपनी छिपी हुई प्रतिभा को बाहर लाने की। बच्चें हमारे देश की भविष्य है शिक्षा से समाज बनता है और समाज से देश बनता है। वर्तमान वर्ष में 162 जूनियर स्कूल को कुर्सी बेंच दिये जा रहे है बहुत से बच्चे आज भी स्कूल नही जाते। सभी छात्र-छात्रायें को आज संकल्प लेकर उन बच्चो तथा उनके माता-पिता को बच्चें को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करेगें और कोई बच्चा स्कूल को बीच में ड्राप न कर सके यह प्रयास करेगें। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 अमिता सिंह ने सभी को धन्यवाद दिया। गोष्ठी के पश्चात् राजकीय इण्टर कालेज से रैली रिकाबगंज चैराहा, सिविल लाइन, पुष्पराज चैराहा से होते हुए पुनः राजकीय इण्टर कालेज में समाप्त हुई, जिसमें नगर के शिक्षण संस्थाओ के बच्चो ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान बी0एस0ए डा. अमिता सिंह, नगर शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता, डी0ओ0 सामुदायिक सहभागिता शिवकान्त द्विवेदी, सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी, डी0आई0ओ0एस0 राजेश आर्य, राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य रमेश चन्द्र श्रीवास्तव, डायट प्रचार श्रीमती संध्या श्रीवास्तव सहित जिला अध्यक्ष नीलमणि त्रिपाठी, विश्वनाथ सिंह, अजीत सिंह, चक्रवती सिंह, समीर सिंह , शिवकरन सिंह, सतेन्द्र गुप्ता, संचराज वर्मा, योगेश्वर सिंह, सभी ब्लाक के अध्यक्ष मंत्री कोषाध्यक्ष उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े  किसानों का शोषण करने की खुली छूट देता है नया कृषि कानून : सभाजीत सिंह

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More