कौशल विकास योजना में फर्जीवाड़ा

  • महिला सेना ने डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर पर फर्जी तरीके से सरकारी धन निकालने का लगाया आरोप

  • सेंटर चलाने वाली महिलाओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

Advertisement

फैजाबाद। उत्तर प्रदेश कौशल विकास योजना की सेन्टर संचालिकाओं ने फर्जी सेन्टर चलाकर डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर पर सरकारी धन को हड़पने का आरोप लगाया सेंटर चलाने वाली महिलाओं ने जिला अधिकारी को संबोधित सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन कौशल विकास योजना की पूरी जांच कराने दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की ।
सेंटर इंचार्ज किरण सिंह अनीता द्विवेदी किरन गुप्ता ने महिला सेना प्रमुख भारती सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सम्बोधित सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा पूरे मामले की जांच की मांग की । सेन्टर संचालित करने वाली महिलाओं का आरोप है कि डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सुधीर पांडे ने हम लोगों के आवास पर फर्जी तरीके से बिना हम लोगों की जानकारी के पहले हम लोगों का सेंटर निरस्त किया फिर हमारे ही पते पर फर्जी तरीके से सेन्टर को दिखाकर कौशल विकास योजना के अंतर्गत लाखों रुपए का भुगतान ले लिया गया।
अनीता द्विवेदी ने बताया कि हमारे घर के पते पर फर्जी तरीके से 4 बैच फर्जी तरीके से चलाकर फर्जी भुगतान ले लिया गया जबकि न कोई सेन्टर चला, न हमलोगों को कोई जानकारी हुई कि हमारे ही घर पर सेन्टर चल रहा है। इसी तरह किरण सिंह व किरण गुप्ता ने भी उस तरह के आरोप लगाए और कहा कि हमारे घर के पते फर्जी तरीके से सेंटर दिखाकर लाखों रुपए निकाल लिए गए महिलाओं ने डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सुधीर पांडेय पर फर्जी तरीके से सरकारी धन निकालने का आरोप लगाया । अनीता द्विवेदी इससे पहले मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी शिकायत कर चुकी है।