The news is by your side.

रौनाही पुलिस ने पकड़ी 15 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब

-दो अंतर्राजीय तस्कर 178 गत्ते में 5280 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार

सोहावल। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत रौनाही पुलिस ने एक और सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के मार्गदर्शन क्षेत्राधिकारी सदर के निर्देशन व थाना रौनाही प्रभारी संतोष कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में रौनाही पुलिस आज अपराध व अपराधियों पर कार्यवाही के लिए क्षेत्र में गश्त पर थी उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति लखनऊ की तरफ से लाल महिंद्रा ट्रैक्टर जिस पर बल्ली लदी हुई है स उसके अंदर अवैध अंग्रेजी शराब भरे हैं स जिसे बेचने के लिए बिहार लेकर जा रहे हैं ।

Advertisements

मुखबिर ने बताया कि अगर आप लोग सतर्कता पूर्वक चेकिंग करें तो इसे पकड़ा जा सकता है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने लखनऊ फैजाबाद हाईवे पर फिरोजपुर गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के लिए चेकिंग लगाया। कुछ समय पश्चात लखनऊ की ओर से एक लाल रंग का ट्रैक्टर किसकी ट्राली में बल्ली लदी हुई थी इधर आती दिखी जिसे पुलिसकर्मियों ने घेर कर रोक लिया जांच पड़ताल में ट्रैक्टर पर दो व्यक्ति मौजूद मिले उनसे नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम नरपेन्द्र पुत्र सत्यवीर सिंह निवासी रुपुरा थाना सूरजगढ़ जिला झुंझुनू राजस्थान तथा दूसरे ने अजय सिंहपुत्र बलराज सिंह निवासी मिर्जापुर खेरी थाना बरौदा जिला सोनीपत हरियाणा बताया स जब इन लोगों से ट्रैक्टर का कागजात मांगा गया तो दिखाने में आनाकानी करते रहे।

ई चालान एप के माध्यम से ट्रैक्टर पर अंकित नम्बर UP 21 AP 7287 को चेक किया गया तो यह नम्बर हीरो मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स जो हरपाल सिंह पुत्र बिट्टू सिंह 142 रोड राजपुर बिलारी मुरादाबाद के नाम पंजीकृत होना पाया गया स भिन्नता होने पर कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों व्यक्तियों ने बताया कि हम लोग चंडीगढ़ से इसी ट्राली में बने बॉक्स नुमा टैंक में अवैध अंग्रेजी शराब जो केवल चंडीगढ़ में ही बेचने के लिए मान्य है स भरकर अधिक लाभ लेने के चक्कर में बल्ली से ढककर बिहार में बेचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस टीम द्वारा जब ट्रैक्टर ट्राली को चेक किया गया तो उसने कुल 178 पेटी अंग्रेजी शराब विभिन्न ब्रांड की बरामद हुई स इस मामले ले हुई प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रौनाही थाना क्षेत्र के फिरोजपुर के पास ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा गया जिसमें 178 पेटी में 960 बोतल, 384 हाफ, 3936 पौवा जिसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपए की अवैध नाजायज अंग्रेजी शराब व अभियुक्तों के पास से जमा तलाशी में 2 अदद मोबाइल तथा 2430 रुपए नगद बरामद किए गए है।

इसे भी पढ़े  अग्नि देव का तांडव जारी, कपासी में आधा दर्जन घर की गृहस्थी जलकर राख

थाना रौनाही में इन लोगों के खिलाफ मुकदमा संख्या 65 / 23 धारा 60 / 63 /72 ,आबकारी अधिनियम 419, 420 ,467 ,468 ,में मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है स बरामद अवैध शराब को सील कर कानूनी प्रक्रिया के तहत रखा जा रहा है।इस कार्यवाही में रौनाही थाना प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह और प्रभारी कोतवाली अयोध्या मनोज कुमार शर्मा, उप निरीक्षक मोहम्मद सोहेल खान, उपनि0 रवीश कुमार यादव चौकी प्रभारी सत्तीचौरा , उप निरीक्षक अशोक कुमार, हे0का0 इंद्रेश यादव, मुकेश यादव, मेराजुल हसन, सुशील कुमार यादव थाना कोतवाली अयोध्या , वीरेंद्र कुमार पाल कोतवाली, का0 श्यामसुंदर रौनाही, धनन्जय कुमार, प्रियेश तिवारी, राम प्रवेश यादव,मौजूद रहे।पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने इस कार्यवाही पर रौनाही थाना प्रभारी सन्तोष कुमार के साथ उनकी पुलिस टीम की सराहना की है। बरामद अंग्रेजी शराब की कीमत लगभग 15 लाख रुपये बतायी गयी है।

एक पेटी अवैध देशी शराब के साथ गिरफ्तार

सोहावल। रौनाही थाना की पुलिस चौकी सत्तीचौरा चौकी प्रभारी रवीश कुमार यादव ने रामनगर गांव निवासी विनोद कुमार सिंह पुत्र महेश बल्द सिंह को सोमवार को एक पेटी देशी अवैध शराब के साथ पकड़ा पूंछने पर विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 65 रुपये की पाउच 75 रूपये में बेचता हूँ जिसके विरुद्ध 60 आबकारी अधिनियम के तहत रौनाही थाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Advertisements

Comments are closed.