The news is by your side.

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

– प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नई ट्रेनों के संचालन की किया समीक्षा


अयोध्या। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा  बुधवार को रामनगरी अयोध्या पहुंची यहां उन्होंने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों के साथ बैठक की। प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर रेलवे के द्वारा दी जाने वाली श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर इस दौरान मंथन चला। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के निकट के सभी स्टेशनों की इस मौके पर समीक्षा की गई।

Advertisements

प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों को लेकर इस मौके पर मंथन भी हुआ। इस मौके पर रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा ने बयान दिया कि अयोध्या एरिया का निरीक्षण किया गया है। 22 जनवरी के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की यहां उम्मीद है। आने वाले श्रद्धालु और प्रेरकों के सुविधाओं की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की समीक्षा की जा रही है।

अयोध्या क्षेत्र में सभी रेलवे स्टेशनों और रेलवे ट्रैक का अपग्रेशन का काम किया जा रहा है। रेलवे ट्रैक के डबलिंग का काम भी किया जा रहा है। 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री के अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम पर उन्होंने कहा कि अभी वार्ता चल रही है। वार्ता फाइनल होने पर सभी को सूचित किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर ज्यादा से ज्यादा ट्रेने चलाने यहां तैयारी है।

30 दिसंबर को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग को हैंडओवर करने पर काम चल रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए चालू की जाने वाली सभी स्पेशल ट्रेन की जल्द ही घोषणा की जाएगी। बुकिंग फुल होने के बाद यदि ट्रैक होगा अवेलेबल तो और भी स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की योजना है।

इसे भी पढ़े  भाकपा ही गरीबों, वंचितों व शोषितों की असली हितैषी : सूर्यकांत पांडेय

 

Advertisements

Comments are closed.