The news is by your side.

बेतहाशा बढ़ रही महंगाई के विरोध में रालोद ने किया प्रदर्शन

पैदल बाइक खींची, सरकार का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश

अयोध्या। पेट्रोलियम पदार्थों समेत सभी वस्तुओं के दामों में लगातार वृद्धि के विरोध में मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के जिलाध्यक्ष चौधरी रामसिंह पटेल के नेतृत्व में डीजल -पेट्रोल, गैस तथा बिजली के दामों में वृद्धि व किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान मय ब्याज सहित कराने, बिजली बिल माफ करने, छात्रों का शुल्क माफ कराने की मांग को लेकर कृषि भवन में जुटे। जहां से पैदल ही मोटरसाइकिल खींचते हुए सदर तहसील स्थित तिकोनिया पार्क (हेमू कल्याणी) में धरना प्रदर्शन किया।

Advertisements

जिसके बाद सूबे के राज्यपाल को पांच सूत्री मांगपत्र तहसीलदार सदर विजय सिंह को दिया। जिलाध्यक्ष चौधरी रामसिंह पटेल ने कहा कि वर्तमान में डीजल-पेट्रोल, गैस तथा बिजली के दामों में हुई बेतहासा वृद्धि से जनता एवं किसानों की दशा अत्यन्त सोचनीय होती जा रही है। कोरोना काल में जब लोग बेरोजगार हो गये हैं उस दौरान भी बढ़ी हुई, महंगाई के कारण आम जनमानस को जीवनयापन करना अत्यन्त कठिन हो गया है। लोग भुखमरी के कगार पर आ गये हैं। वहीं गन्ना किसानों भुगतान बकाया होने से उनमें घोर निराशा व्याप्त है। प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी के कारण किसाना वर्ग अपने आपको ठगा महसूस कर रहा है। प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। इस सरकार में लोकतन्त्र खतरे में है।

धरना के माध्यम से मांग किया है कि डीजल और पेट्रोल से राज्य सरकार को मिलने वाला टैक्स में कमी की जाए ताकि प्रदेश में महंगाई कम हो सके तथा गैस के दामों में हुई वृद्धि पर तत्काल रोक लगे। उज्ज्वला योजना में गरीबों को भी गैस का सिलेण्डर दोबारा भराने का मौका मिल सके। युवा रालोद के जिलाध्यक्ष रामशंकर वर्मा, महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष डॉ. शान्ती देवी एडवोकेट, मीडिया प्रभारी राजेश तिवारी, जिला उपाध्यक्ष नेतराम वर्मा, राम नरायन रावत, विजय कुमार वर्मा, राम सुभावन वर्मा, करिया राम वर्मा, जगराम रावत, राम कुमार वर्मा, मयाराम, सचिन सिंह पटेल, विन्देश्वरी वर्मा, श्रीमती सिंगारी देवी प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Advertisements

Comments are closed.