The news is by your side.

खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए मिलनी चाहिए अच्छी सुविधा : अनुराग ठाकुर

-केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री ने 68वीं राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियनशिप पुरुष का किया उद्घाटन

अयोध्या।  डाभासेमर स्थित 68वीं राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियनशिप पुरुष का उद्घाटन केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने दीप प्रज्जवलन व खिलाड़ियों से उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह व सचिव राजेश कुमार की मौजूदगी में परिचय प्राप्त करते हुए किया। वेदमंत्रों के पाठ के उपरान्त उत्तर प्रदेश व असम के बीच खेल प्रारम्भ किया गया। जिसमें यूपी की टीम ने असम की टीम से 50-6 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

Advertisements

खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 की वजह से 100 की कम संख्या में इस प्रकार के बड़े आयोजन को सम्पादित करना एक बड़ी बात है। हम देश के बाद पूरी दुनिया में सबसे अच्छे खिलाड़ी बने उसको लेकर खेल भावना से खेलना चाहिए। खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए अच्छा अवसर तथा उन्हें अच्छी सुविधा भी मिलनी चाहिए। प्रो कबड्डी लीग के प्रारम्भ होने से इस खेल का काफी विकास हुआ। लीग के प्रारम्भ होने से पैसा, कम्पटीशन व राजनीति भी इसमें इन्वाल्ब हुई।

वहीं पत्रकारों को सवालों का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि अगर हम सभी कोविड प्रोटोकाल का सही तरीके पालन करेंगे तो हमें दूसरा लाकडाउन नहीं देखना पड़ेगा। सरकार इसका कड़ाई से पालन कराये। उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के समय भय व भ्रष्टाचार था। योगी सरकार ने भय व भ्रष्टाचार से यूपी को मुक्त कर दिया। जिससे यहां निवेश व उद्योग आ रहे है। इससे रोजगार की सम्भावनाएं पैदा होगी। उन्होने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है।

इसे भी पढ़े  अम्बेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारियां पूरी

ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हारने जा रही है। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। जब करीब 40 वर्षो के बाद सीनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। यह प्रतियोगिता मार्च में तत्समय सम्भावित चुनाव को लेकर अप्रैल में आयोजित की गयी थी। परन्तु कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने में चुनाव की प्रक्रिया टल गयी। इसके बाद अप्रैल में कोविड-19 प्रोटोकाल तथा चुनाव को देखते हुए आयोजन एक चुनौती थी। परन्तु आयोजन समिति के सदस्यों व प्रशासन के सहयोग से यह सम्भव हो सका। अन्य सम्बोधित करने वालों में पूर्व सांसद हरिओम पाण्डेय, व्यापारी नेता सुशील जायसवाल, उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के प्रदेश महासचिव राजेश कुमार शामिल रहे।

इस अवसर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष धनंजय वर्मा, नीरज कन्नौजिया, संजय शर्मा, सचिव अनूप दूबे, सुरेश सिंह, मनोज श्रीवास्तव, मनमोहन जायसवाल, तेजेन्दर पाल, दुर्गेश पाण्डेय, अनुराग बैश्य, बाबूराम यादव, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बुकें भेट करके केन्द्रीय मंत्री का बुके भेंट करके स्वागत किया।

Advertisements

Comments are closed.