The news is by your side.

टीका उत्सव के तहत तीसरे दिन भी चलाया गया जागरूकता अभियान

–  शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने घर घर जाकर किया जागरूक

अयोध्या। डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने टीका उत्सव को सफल बनाने के लिए आज तीसरे दिन मंगलवार को विश्वविद्यालय द्वारा चलाये जा रहे कोविड टीकाकरण जागरूकता अभियान का निरीक्षण कर जायजा लिया। कुलपति ने सर्वप्रथम प्रातः 9 बजे परिसर के विधि विभाग द्वारा चलाये जा रहे तकपुरा दर्शननगर में ग्राम निवासियों से संवाद किया एवं इस महामारी से बचाव के लिए 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। कुलपति ने बताया कि इस महामारी से बचने के लिए टीकाकरण होना बहुत जरूरी है। टीकाकरण हो जाने से आप सभी संक्रमण से बच सकेंगे। कुलपति ने शिक्षकों के साथ ग्रामवासियों को मास्क वितरित किया और कहा कि संक्रमण से बचाव का एक मात्र जरिया है मास्क लगाना। इसके लगाने से आप संक्रमण से बच सकते है और साथ ही परिवार को भी सुरक्षित रखेंगे।

Advertisements

कुलपति प्रो0 सिंह ने टीका उत्सव के तहत टीका लगवाने के प्रति लोगों को प्रेरित करते हुए मनोबल बढ़ाया। उसके उपरांत कुलपति प्रो0 सिंह ने आईईटी परिसर द्वारा पासी का पुरवा, धरमपुर एवं आवासीय क्रीड़ा विभाग तथा शारीरिक शिक्षा, खेल एवं योगिक संस्थान द्वारा डाभासेमर में चलाये जा रहे अभियान का जायजा लिया। कुलपति प्रो0 सिंह ने वहां के निवासियों को कोविड टीका के प्रति जागरूक किया।

टीका उत्सव अभियान को सफल बनाने में विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भी अन्य गांवों को निरीक्षण किया। कर्मचारी परिषद द्वारा ऊसरू में चलाये जा रहे अभियान का विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी धनंजय सिंह ने जागरूकता अभियान का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामवासियों को टीका उत्सव के महत्व को बताते हुए टीका के प्रति प्रेरित किया। कर्मचारियों ने मास्क वितरित किया एवं कोविड महामारी से बचने के लिए कोविड प्रोटोकौॅल को जीवन में उतारने की बात कही। इसके साथ ही वित्त अधिकारी ने अन्य क्षेत्रों का भी दौरा किया। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के कुलसचिव उमानाथ ने व्यवसाय एवं प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग द्वारा चलाये जा रहे भीखापुर एवं ऊसरू ग्राम का निरीक्षण किया।

इसे भी पढ़े  रामलला के दरबार पहुंचे कर्नाटक सरकार के आईएएस अधिकारी

कुलसचिव ने ग्रामवासियों को कोविड महामारी से बचने के लिए मास्क बराबर लगाने के प्रोत्साहित किया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए जागरूक किया। कोविड महामारी से बचाव के लिए विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राओं ने अभियान के तीसरे दिन प्रातः 8 बजे से अपने क्षेत्रों में टीकाकरण जागरूकता के लिए अभियान को गति प्रदान की। जिसमें गंजा गांव, पूरे हुसैन, भीखापुर, बिहारीपुर, त्रिहुरा माझा, जनौरा, चांदपुर, असरतपुर, तकपुरा दर्शननगर, रेतिया, सरायरासी, हासापुर, पासी का पुरवा, धरमपुर एवं मिल्कीपुर, कोरखाना, डाभासेमर, ऊसरू, पहाड़गंज, मिर्जापुर एवं रायपुर में सघन अभियान चलाया एवं टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। विश्वविद्यालय द्वारा 11 अप्रैल से चलाये जा रहे इस अभियान में अब तक पांच हजार से अधिक लोगों को जागरूक किया जा चुका है। काफी संख्या में लोगों ने इन दिनां टीकाकरण भी करा लिया है।

 

Advertisements

Comments are closed.