The news is by your side.

मुन्नाभाई मामले में मूल परीक्षार्थी गिरफ्तार

अयोध्या। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के दौरान अक्टूबर माह में पकड़े गए मुन्ना भाई के मामले में पुलिस ने मूल परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है। मामले में केंद्र व्यवस्थापक ने दो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Advertisements

टाइनी टाट्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के केंद्र व्यवस्थापक आशुतोष रस्तोगी ने कैंट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में आयोग के निर्देश पर एक परीक्षार्थी बिजेंद्र यादव पुत्र फूलचंद यादव निवासी नइपुरा नसरिद्दीन टीकापुर जिला आजमगढ़ की जाँच कराई गई थी। प्रवेश पत्र,आधार एवं फोटो में भिन्नता मिलने पर बायोमीट्रिक जाँच में फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था।

इसके बाद मूल अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहे जसवीर कुमार निवासी औरा मेघौना खगड़िया बिहार को 11700 रूपये नकदी, मोबाईल, ब्लू ट्रुथ और क्रेडिट कार्ड के साथ पुलिस के हवाले किया गया था। परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी, कूटरचना और परीक्षा अधिनियम के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी।

कैंट थाना के प्रभारी निरीक्षक संजय मौर्य ने बताया कि पुलिस ने मूल परीक्षार्थी आजमगढ़ के थाना तहबरपुर स्थित नैपुरा निवासी बिजेंद्र यादव को सहादतगंज हनुमानगढ़ी के पास से गिरफ्तार किया है। पकडे गए आरोपी का पुलिस ने चालान किया है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  विद्वान व बहादुर थे इब्राहिम रईसी : मौलाना मोहसिन

Comments are closed.