बुजुर्गों की सलाह के बिना सही दिशा में संचालन असंभव : डॉ. अनिल कुमार

स्व. राना राजीव सिंह की स्मृति में 250 गरीब असहायों को वितरित किया गया कम्बल व स्वेटर

अयोध्या। शहादतगंज स्थित श्री लान में स्वामी विवेकानंद जयंती अवसर पर जिले के प्रख्यात बुद्धजीवी व साकेत महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य के ज्येष्ठ पुत्र स्व राना राजीव सिंह की स्मृति में वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद अयोध्या के तत्वाधान में दूरदराज से आये 250 गरीबों असहायों व निराश्रितों को कंबल स्वेटर व मोजे का वितरण किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार पाठक व विशिष्ट अतिथि जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह रहे।कार्यक्रम का संचालन कमलेश सिंह बाबा ने किया।कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ड. अनिल कुमार पाठक व विशिष्ट अतिथि जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह द्वारा स्वामी विवेकानंद व राना राजीव सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद के प्रदेश अध्यक्ष श्यामपाल सिंह ने संगठन के अन्य पदाधिकारियों के साथ शिरकत किया।
मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अनिल कुमार पाठक ने अपने संबोधन में कहा कि बिना बुजुर्गों के किसी की भी तरक्की का मार्ग प्रसस्त नही हो सकता।उन्होंने कई कहानियों द्वारा इस बात की प्रामाणिकता पर जोर दिया कि समाज का बुजुर्गों की सलाह के बिना सही दिशा में संचालन असंभव सा है।समाज मे बुजुर्गों को आज की पीढ़ी द्वारा समुचित सम्मान दिया जाना चाहिए।
वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद के प्रदेश अध्यक्ष श्यामपाल सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की देखरेख के सापेक्ष 2007 में नियमावली बनाई गई जिसकी शक्ति जिले स्तर पर जिलाधिकारी में सर्वनिहित हैं।उन्होंने बताया कि तहसील स्तर पर उपजिलाधिकारी व जिलास्तर पर समाजकल्याण अधिकारी में भी निहित है।वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कार्यक्रम में जिलाधिकारी का सहयोग निश्चित ही ऐसे कार्यक्रमों को बल देता है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के संयोजक डा एच बी सिंह ने कहा ने कहा कि ज्येष्ठ पुत्र स्व राना राजीव की स्मृति में हर वर्ष इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है जिससे निराश्रितों की सेवा कर सच्चे सुख की अनुभूति होती है और जिलाधिकारी का सहयोग ऐसे कार्यक्रमों में सराहनीय है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. अनिल कुमार पाठक ने वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद के जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह को ऐसे उत्कृष्ट कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम के अंत मे संगठन के उपाध्यक्ष सहदेव सिंह ने आये हुए लोगों को धन्यवाद ज्ञापित कर कार्यक्रम का समापन किया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद के महामंत्री नवरंग सिंह,मंत्री उमेश चंद्र,उपाध्यक्ष सहदेव सिंह,मनीष सिंह,पाटेश्वरी सिंह,मूलचंद बनौधा,वी एन सहाय सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  कुल्हाड़ी से हमलाकर चचेरे भाई ने किया मरणासन्न, लखनऊ रेफर

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More