The news is by your side.

विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ तैयार हो रही नई अयोध्या

-विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों संग पंचकोसी व चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग का किया निरीक्षण

अयोध्या। नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों संग पंच कोसी व चौदह कोसी परिक्रमा मार्ग के चौड़ीकरण योजना के दृष्टिगत लेकर मार्ग का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान नगर विधायक ने मार्ग में आने वाले ऐतिहासिक स्थलों, स्थानीय लोगों के घरों व दुकानों को देखा और अधिकारीगणों को यह निर्देशित किया कि भूमि अधिग्रहण के समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि मानक के अनुरूप व आवश्यकतानुसार ही भूमि का अधिग्रहण किया जाए, लोगो को उनका मुआवजा समय से व निर्धारित मानक के अनुरूप ही मिले।

Advertisements

ऐतिहासिक स्थलों व बाजारों के निरीक्षण के दौरान नगर विधायक ने यह सुझाव भी दिया कि यदि किसी स्थान पर कोई ऐतिहासिक स्थल, दुकान या मकान है जो चौड़ीकरण में आ रहा हो यदि उसके सामने वाले हिस्से में भूमि उपलब्ध है तो यह प्रयास किया जाना आवश्यक होगा की सामने वाले खाली हिस्से का ही उपयोग चौड़ीकरण में किया जाए जहाँ पर सरकारी जमीन उपलब्ध है पहले उसको लिया जाये, जिससे चौड़ीकरण के समय स्थानीय निवासियों का नुकसान कम से कम हो ।

नगर विधायक ने स्थानीय निवासियों से भी यह अपील किया कि अयोध्या में विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु, श्रद्धालुओं, यात्रियों सभी के लिए यह मार्ग चौड़ीकरण अत्यन्त महत्वपूर्ण है, आप सभी क्षेत्रवासी इसमें अपना सहयोग अवश्य दें, जिन लोगों की जमीन या दुकान इस चौड़ीकरण में सरकार द्वारा अधिग्रहण की जाएगी, उन्हे मुआवजा देने के साथ ही पुनः स्थापित करने का कार्य भी योगी सरकार द्वारा किया जायेगा। अयोध्या विधायक की अपील पर स्थानीय लोगों द्वारा अपनी सहमति दी गई व सरकार की प्रशंसा भी की गई।

इसे भी पढ़े  पगला भारी बिस्फोट : दूसरे दिन 75 वर्षीय शिवपता की भी दूसरी हुई मृत्यु

निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता एस०पी०भारती, एई०ए०पी० सिंह व डी०पी० सिंह, पार्षद अशोका द्विवेदी, हरिभजन गोंड, रिंकू सिंह, अनुराग सिंह, सुनील यादव व स्थानीय निवासियों की उपस्थिति रही।

Advertisements

Comments are closed.