The news is by your side.

कृषि विवि में मंत्री का औचक निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

-शुक्रवार की देर शाम पहुंचे कृषि मंत्री शाही, खेल मैदान व छात्रावासों का भ्रमण कर जताई प्रसन्नता

मिल्कीपुर। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में शुक्रवार की देर शाम कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विश्व विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने महिला एवं पुरुष छात्रावास के साथ-साथ खेल मैदान का भ्रमण कर प्रसन्नता जताई। यही नहीं उन्होंने कुलपति के कुशल नेतृत्व की जमकर सराहना की। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सबसे पहले मुख्य खेल मैदान पहुंचे जहां छात्र छात्राओं के लिए बने जिम व खेल हाउस को देखा। इस दौरान उन्होंने जिम और खेल में बच्चों को दी जा रही आधुनिक सुविधाओं पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Advertisements

दौरान उन्होंने प्रोडक्शन क्रॉप मशीन को देखा। इसी क्रम में कृषि मंत्री शाही छात्रों के सरस्वती एवं अनोमा छात्रावास का औचक निरीक्षण कर साफ सफाई एवं व्यवस्था का हाल जाना। मंत्री ने भोजन व्यवस्था को लेकर छात्रों से सीधा संवाद किया और प्रसन्नता व्यक्त की। अनोमा एवं सरस्वती छात्रावास में खाली पड़ी जमीन पर सब्जी की पैदावार का कृषि मंत्री शाही ने जमकर सराहना की। इस दौरान उन्होंने छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ डी नियोगी के कार्यों की सराहना की।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ विजेंद्र सिंह ने कृषि मंत्री को अवगत कराया कि सब्जियों की पैदावार से प्रति मिल डाइट में घ्6 की कटौती हो रही है साथ ही साथ बच्चों को स्वस्थ थाली भी परोसी जा रही है। कृषि मंत्री ने महिला छात्रावास भी पहुंचे जहां छात्राओं के साथ संवाद किया एवं भोजन व्यवस्था का हाल जाना एवं अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। कृषि मंत्री का औचक निरीक्षण के दौरान निदेशक प्रसार डॉक्टर ए.पी राव, कुलपति के सचिव डॉ. जसवंत सिंह, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. डी नियोगी सहित समस्त छात्रावास अधीक्षक मौके पर मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.