The news is by your side.

हिन्दू युवा वाहिनी की हुई मण्डलीय समीक्षा बैठक

-सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही सरकार : प्रमोद मल्ल

अयोध्या। हिन्दु युवा वाहिनी की मण्डलीय संगठन समीक्षा बैठक प्रेस क्लब में आयोजित हुई। बैठक में अयोध्या, बाराबंकी व अम्बेडकरनगर के पदाधिकारियों की मौजूदगी रही। मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री प्रमोद कुमार मल्ल ने कहा कि जिन उद्देश्यों को लेकर 2002 में हिन्दु युवा वाहिनी संगठन का निर्माण किया गया था। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उससे कहीं ज्यादा जनता को समर्पित कर रहे है। 2002 से 2017 तक हिन्दु युवा वाहिनी ने काफी संघर्ष किया। जिसके उपरान्त आज सबका साथ सबका विकास की नीति पर सरकार काम कर रही है।

Advertisements

उन्होने कहा कि राष्ट्रहित में चलने वाले इस अभियान का हिस्सा युवा बने। अंतिम व्यक्ति के उत्थान की परिकल्पना को सार्थक करने में अपना सकारात्मक योगदान दें। हमें कुपोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़नी है। इसमें समाज के हर व्यक्ति का सहयोग भी अपेक्षित है। पर्यावरण को सुरक्षित रखने में भी हमें अपनी भूमिका का निर्धारण करना चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष राजदेव सिंह ने कहा कि संगठन को गतिशील करने के लिए जिला स्तर के पदाधिकारी एक एक ब्लाक को गोद लें। यहां न्याय पंचायत स्तर पर 15 से 20 कार्यकर्ताओं की एक सक्रिय टीम तैयार करें। जिला कार्यकर्ता व ब्लाक कार्यकर्ता सम्मेलन की तिथियां निर्धारित कर दे। इन सम्मेलन में प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मण्डल प्रभारी आशीष सिंह ने बताया कि अयोध्या व बाराबंकी में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन 25 सितम्बर को तथा अम्बेडकर नगर में 27 सितम्बर को आयोजित होगा।

इसके साथ में अक्टूबर में सभी ब्लाकों में सम्मेलन होना है। जिसकी तैयारी में पदाधिकारी अभी से जुट जाये। कार्यक्रम की अध्यक्षता अयोध्या जिलाध्यक्ष राकेश सिंह व संचालन जिला प्रभारी पवन मिश्रा ने किया। इस अवसर पर अयोध्या जिला संयोजक संजय सिंह, जिला महामंत्री ललित सिंह, संतोष सिंह, देव रावत, महानगर अध्यक्ष शम्भूनाथ जायसवाल, भास्कर सिंह, अमित कन्नौजिया, कुलभूषण द्विवेदी, राजन सिंह, अनुपम, वीरेन्द्र यादव, अभय मिश्र, शैलेन्द्र सिंह, दुर्गेश गुप्ता, अनुपम द्विवेदी सहित अम्बेडकर नगर व बाराबंकी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.