The news is by your side.

किसानों को टीकाकरण के लिए किया जागरूक

अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज, अयोध्या में प्रधानमंत्री  द्वारा कोविड-19 के बचाव में दिए गए मूल मंत्र एवं कुलाधिपति के दिए गए दिशा निर्देश के क्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में टीकाकरण एवं जागरूकता अभियान पूर्वांचल के 26 जिलों में कृषि विज्ञान केन्द्र, कृषि शोध केंद्रों तथा छात्रों के माध्यम से चार दिवसीय टीका उत्सव का वृहद कार्यक्रम चलाकर ग्रामीणों में किसानों को टीकाकरण हेतु जागरूक किया गया।

Advertisements

विश्वविद्यालय स्तर पर प्रत्येक जिलों के केवीके एवं शोध केन्द्रों के वैज्ञानिकों की टीम बनाकर चार दिवसीय टीका उत्सव कार्यक्रम का अभियान चलाए गया। प्रत्येक 20 छात्र पर एक शिक्षक की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए टीकाकरण एवं जागरूकता अभियान को सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया गया । मीडिया प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के 744 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी एवं उनके 620 पारिवारिक सदस्य, तथा छात्रों के 2395 पारिवारिक सदस्यों का टीकाकरण हुआ। शिक्षक, छात्रों द्वारा 2505 लोगों को जागरुक किया गया।

विश्वविद्यालय स्तर पर पूरे पूर्वांचल में 437 टीमों का गठन किया गया था , जिन्होंने लगभग 14000 लोगों को जागरूक किया एवं 5921 लोगों का टीकाकरण कराया । कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने इस अभियान के समाप्त होने पर सभी को कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु निरंतर जागरूकता अभियान चलाते रहने का निर्देश निर्गत किया है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  कार्ययोजना बना कर महानगर को जलभराव से मुक्त करने पर हो रहा है मंथन : गिरीश पति त्रिपाठी

Comments are closed.