The news is by your side.

09 जनपदों में दौड़ेगा बीमा जागरूकता रथ

-एलआईसी  उत्तर मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अयोध्या। मंगलवार को भारतीय जीवन बीमा निगम ,उत्तर मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक आर. पी. गुप्ता द्वारा हरी झंडी दिखाकर बीमा जागरूकता रथ को रवाना किया गया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि अभी इस क्षेत्र मे 9 प्रतिशत लोग ही बीमें के लाभ से आच्छादित हैं अभी भी 91 प्रतिशत लोग बीमें के लाभ से वंचित है जबकि भारतीय जीवन बीमा के स्थापना का उद्देश्य ही यही बीमें का लाभ घर घर पहुँचाने का है। इस तरह के बीमा जागरूकता अभियान की नितांत आवश्यकता है।

Advertisements

बीमा जागरुकता रथ फैज़ाबाद के अंतर्गत आने वाले 9 जिलो (सुल्तानपुर, रायबरेली, अकबरपुर , टांडा, अयोध्या , बलरामपुर, गोंडा) के हर गांव गली में बीमा का प्रचार करेगा और जनता को बीमा की जरूरत को समझायेग। श्री गुप्ता ने समस्त अभिकर्ताओं के मध्य आह्वान किया कि आम जनमानस के बीच बीमा के महत्व को समझाएं और उनकी आवश्यकता के अनुसार ही बीमा उपलब्ध कराएं।
पिछले वर्ष आयी कोविड जैसी विषम परिस्थितियों के बीच सिर्फ स्प्ब् ही एकमात्र ऐसी संस्था है जिसने कोविड के दावों के निस्तारण बिना किसी विलंब के किया। इस अवसर पर प्रादेशिक प्रबंधक कुलदीप टिक्कू व वरिष्ठ मंडल प्रबंधक चंद्र सिंह दास्पा, विपणन प्रवंधक डी.के. पाण्डेय एवं अनेक अभिकर्ता मौजूद रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  ठगी व फरेब है पर्सनालिटी का ऐब : डा. आलोक मनदर्शन

Comments are closed.