The news is by your side.

गर्मी का कहर : भीषण गर्मी से सिपाही समेत छह लोगों की मौत

-अलग-अलग जगहों पर चार मृत मिले, लावारिस शवों की नहीं हो सकी पहचान

अयोध्या। भीषण गर्मी व लू का कहर दिनों-दिन जानलेवा होता जा रहा है। 24 घंटे के भीतर अकेले रामनगरी में दो महिला समेत पांच लोगों का अलग-अलग स्थानों पर शव मिला है, जबकि पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही की बैरक में मौत हो गई। पुलिस ने लावारिस शवों को पहचान के लिए रखवाया है, जबकि सिपाही के शव का पोस्टमार्टम कराया है। लावारिस पाए गए महिला और पुरुष में किसी के मुंह व नाक से खून और किसी के झाग निकला मिला है।
रायबरेली जनपद के थाना गुरुबक्शगंज क्षेत्र स्थित पंडित का पुरवा निवासी कुलदीप सिंह यादव (40) पुत्र स्व राम किशोर यहां मुख्य आरक्षी पद पर पुलिस लाइन में तैनात था। 17 नवंबर 2006 को पुलिस की सेवा में भर्ती कुलदीप 25 अक्टूबर 2023 को बाराबंकी से स्थानान्तरित होकर जनपद आया था।

Advertisements

रोज की तरह वह सोमवार की रात विधि विज्ञान प्रयोगशाला के बगल चुनाव कार्यालय के सामने स्थित अपनी बैरक में सोया था। मंगलवार की सुबह 5.30 बजे इसी बैरक में रहने वाले आरक्षी पवन कुमार द्विवेदी ने उसको बेहोश पाया तो सुबह 6.05 बजे जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. वीरेंद्र वर्मा ने परीक्षण के बाद उसको मृत घोषित कर दिया। पुलिस लाइन प्रशासन की सूचना पर मृत आरक्षी की मां, भाई, पत्नी और रिश्तेदार यहां पहुंचे व पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। लोगों का कहना है कि भीषण गर्मी के चलते मौत हुई है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की बात कही जा रही है। प्रतिसार निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद लाइन में अंतिम सलामी दी गई है और शव को सरकारी वाहन से परिजनों के साथ पैतृक गांव भेजवाया गया है।

इसे भी पढ़े  साथिया की युक्ति देगी डिजिटल लत से मुक्ति : डा. आलोक मनदर्शन

उधर रामनगरी में नयाघाट पुलिस चौकी के पीछे लगभग 58 वर्षीय साधुवेशधारी पड़ा मिला। श्रीरामअस्पताल के डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। मृतक के चेहरे पर दाढ़ी थी और गले में काले धागे की मोटी माला थी। वहीं काले बार्डर वाली साड़ी व ब्लाउज पहने एक महिला मिली, जिसकी नाक से लार गिर रहा था। लावारिस मिले लगभग 38 वर्षीय युवक के गले में लाल गमछा और मोटी काली पट्टी – की बनियान मिली है जिसके नाक से काफी खून निकला हुआ था। लावारिश मिली एक 40 वर्षीय – महिला के मुंह से झाग निकला मिला है। उसने हल्का नीला ब्लाउज और हरे छाप की साड़ी पहन रखी थी।

वहीं अयोध्या में ही लगभग 42 वर्षीय एक शख्स का भी शव मिला है, जिसके मुंह से खून निकला हुआ था और उसने मटमैला सफेद शर्ट व गले में लाल धागे की डोरी और माला पहन रखी थी। अज्ञात सेवा ग्रुप के रितेश दास व मोनू का कहना है कि सभी शवों को पहचान और पोस्टमार्टम के लिए श्रीराम अस्पताल से मर्चरी पहुंचाया गया है। इनमें से एक की सोशल मीडिया के माध्यम से पहचान हो गई है। शेष के पहचान के लिए इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद हिंदू – रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा।

Advertisements

Comments are closed.