The news is by your side.

जिला कारागार प्रशासन को उच्च सुरक्षा बैरक के पास जमीन में दबा मिला तीन मोबाइल

-चार बंदियों के खिलाफ रिपोर्ट, तीन बंदी रक्षक निलंबित

अयोध्या। जिला कारागार प्रशासन को उच्च सुरक्षा बैरक के पास जमीन में दबा कर रखा तीन मोबाइल फोन मिला है। प्रकरण में कारागार प्रशासन ने उच्च सुरक्षा बैरक के चार बंदियों के खिलाफ नगर कोतवाली में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में तीन बंदी रक्षकों को निलंबित कर दिया है।

Advertisements

कारागार परिसर से मोबाइल का इस्तेमाल किए जाने की शिकायत और सूचना को लेकर एसएसपी जेल उदय प्रताप मिश्र ने स्टाफ के साथ उच्च सुरक्षा कक्ष में निरुद्ध बंदियों और उनके सामान की आकस्मिक तलाशी कराई। तलाशी के बाद कक्ष के अहाते स्थित विद्युत पोल के सपोर्ट तार के पास खुदाई कराई तो लगभग डेढ़ फिट गहरे गड्ढे में एक पॉलीथिन बैग में लिपटे हुये बिना सिम के तीन कीपैड मोबाइल फोन बरामद हुए।कारागार प्रशासन की छानबीन और पूछताछ में पता चला कि इन मोबाइलों का इस्तेमाल उच्च सुरक्षा कक्ष में निरुद्धबन्दी अंकित अग्रहरी निवासी लोहरी धनपतगज थाना-कूड़ेभार जिला-सुलतानपुर, सचिन जायसवाल निवासी देवरिया बारुन बाजार, थाना-इनायतनगर,अयोध्या, श्याम यादव निवासी खुर्दाबाद साहबगंज, कोतवाली नगर अयोध्या व अनूप भाटी निवासी साकीपुर थाना-सूरजपुर, जिला-गौतमबुद्धनगर की ओर से किया जा रहा है।

इसके बाद बंदी रक्षक सुरेश कुमार, अजय शर्मा व पप्पू यादव को निलंबित कर दिया गया व जेलर जितेंद्र कुमार यादव की ओर से बरामद मोबाइल के साथ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के लिए तहरीर नगर कोतवाली पुलिस को दी गई। नगर कोतवाल अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद चार बंदियों के खिलाफ कारागार अधिनियम 1894 की धारा 42 के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना कराई जा रही है।

Advertisements

Comments are closed.