The news is by your side.

सुरक्षा के दृष्टिगत सरयू में फ्लोटिंग बैरीकेडिंग

-राम की पैड़ी के पम्प हाउस के पास सरयू में फ्लोटिंग बैरीकेटिंग व फ्लोटिंग जेटी के कार्यो का डीएम ने किया निरीक्षण

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने अयोध्या धाम के विभिन्न घाटों पर श्रद्वालुओं को स्नान के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित किये जाने के दृष्टिगत सरयू में फ्लोटिंग बैरीकेडिंग, फ्लोटिंग रेस्क्यू डेस्क, फ्लोटिंग कन्ट्रोल रूम, फ्लोटिंग जेटी आदि बनाये जाने के सम्बंध में राम की पैड़ी के पास स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अन्य सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की तथा सम्बंधित अधिकारियों को श्रद्वालुओं की सुरक्षा के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
तदोपरांत उक्त अधिकारियों द्वारा कच्चा घाट व राम की पैड़ी के पम्प हाउस के पास सरयू में फ्लोटिंग बैरीकेटिंग व फ्लोटिंग जेटी के कार्यो का भौतिक निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित कार्यदायी संस्थाओं को उक्त कार्यो को दीपोत्सव से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजकरन नय्यर द्वारा मौके पर नाविकों से नौका विहार हेतु आने वाले श्रद्वालुओं/पर्यटकों को सुगमता से व सुरक्षात्मक तरीके से नाव तक आने जाने के सम्बंध में चर्चा की गयी तथा संबंधित अधिकारियों को उक्त कार्यो में नाविकों की सुविधाओं का भी ध्यान रखने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि चैधरी चरण सिंह घाट से होते हुये कच्चा घाट होते हुए सरयू आरती स्थल से झुनकीघाट तक फ्लोटिंग वैरिकेट  लगाया जाएगा इसी के साथ ही गुप्तारघाट पर भी स्नानार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत फ्लोटिंग बैरीकेटिंग की जायेगी। इसी के साथ ही चयनित एवं उपयुक्त स्थलों पर सरयू में फ्लोटिंग जेटी, फ्लोटिंग कन्ट्रोल रूम, फ्लोटिंग रेस्क्यू डेस्क भी बनाये जायेंगे। इसी के साथ ही जल पुलिस, एसडीआरएफ के भी जवान श्रद्वालुओं की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इस अवसर पर एस0पी0 सिटी मधुबन सिंह, अधिशाषी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड, प्रोजेक्ट मैनेजर उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम विद्युत, सी0ओ0 अयोध्या, आर0एम0ओ0 राम जन्मभूमि सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
Advertisements

Comments are closed.