The news is by your side.

15 हजार रूपये घूस लेते धरा गया पटल सहायक

-स्कूल प्रबंधक ने एंटी करप्शन विभाग को दी थी शिकायत

अयोध्या । भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने बुधवार को दोपहर बाद विकास भवन स्थित समाज कल्याण विभाग कार्यालय के छात्रवृत्ति पटल सहायक को एक स्कूल प्रबंधक से 15 हजार रूपये सुविधा शुल्क लेते गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पटल सहायक के खिलाफ कैंट थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Advertisements

इनायतनगर थाना क्षेत्र के हैरिंग्टनगंज स्थित सेमरा के सरस्वती शिशु ज्ञान मंदिर स्कूल के प्रबंधक शिवपूजन सिंह ने जिले के भ्रष्टाचार निवारण संगठन कार्यालय पहुँच समाज कल्याण विभाग में पटल सहायक के पद पर तैनात आनंद विक्रम उपाध्याय के खिलाफ चार दिन पूर्व सुविधा शुल्क मांगने की शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि छात्रवृत्ति वेरिफिकेशन के लिए पोर्टल का आईडी और पासवर्ड जारी करने के एवज में 15 हजार रूपये सुविधा शुल्क माँगा जा रहा है।

इसके बाद भ्रष्टाचार निवारण संगठन की ट्रैप टीम ने दो साक्षी मिलने के बाद बुधवार को कैमिकल लगवाकर सुविधा शुल्क के रूप में दिए जाने वाले 15 हजार रूपये शिकायतकर्ता को दिया तथा पटल सहायक विकास भवन परिसर स्थित पराग बूथ के पास से दोपहर बाद पीड़ित से सुविधा शुल्क लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन के डिप्टी एसपी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि पीड़ित की लिखित शिकायत मिलने के बाद नियम-कायदे का पालन करते हुए समस्त औपचारिकताओं को पूरा कर समाज कल्याण के पटल सहायक आनंद उपाध्याय को विभाग की ट्रैप टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ निरीक्षक राय साहब द्विवेदी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7,13 (1) (बी ) व 13 (2 ) के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई है। अग्रिम विधिक कार्रवाई कराई जा रही है।

Advertisements

Comments are closed.