फैजाबाद को जल्द मिलेगी एयरपोर्ट की सुविधा

    • एयरपोर्ट निर्माण हेतु जमीन अधिग्रहण के लिए प्रदेश सरकार ने दी सहमति

    • सांसद लल्लू सिंह व नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा वार्ता सामने आया प्रकरण

    • एयरपोर्ट बनने से यहां पयर्टन की सम्भावनाओं को मिलेगा बल: लल्लू सिंह

    Advertisement

    फैजाबाद। जिले को जल्द एयरपोर्ट की सुविधा मिलने वाली है। फैजाबाद हवाई पट्टी हेतु आवश्यक भूमि को अधिग्रहीत करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है। सांसद लल्लू सिंह इसके लिए 2014 से ही प्रयासरत थे। इस सन्दर्भ में उन्होने नागरिक उड्डयन मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक को दर्जनों पत्र लिखे थे। मंगलवार को सांसद लल्लू सिंह ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की तथा फैजाबाद एयरपोर्ट का मुद्दा प्रमुखतया से उठाया।
    सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि मुलाकात के दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री द्वारा अवगत कराया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री ने इस सन्दर्भ में अपनी सहमति प्रदान की है तथा अवश्यकतानुसार भूमि प्रदान करने के लिए कहा है। जिसके बाद अब प्रकरण में आगे की कार्यवाही की जायेगी। जिससे एयरपोर्ट बनाने के सन्दर्भ में प्रक्रिया प्रारम्भ हो सके।
    सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट निर्माण में आने वाली बड़ी अड़चन का निवारण मुख्यमंत्री के द्वारा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री द्वारा लगातार अयोध्या को पयर्टन नगरी के रुप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। फैजाबाद एयरपोर्ट बन जाने से यहां पयर्टन की सम्भावनाओं को काफी बल मिलेगा। विदेशी पर्यटकों को अयोध्या आना ज्यादा सुलभ हो पायेगा। कई जनपदों से लोग यहां एयरपोर्ट का इस्तेमाल करने के लिए आयेंगे। वर्तमान में हवाई यात्रा के लिए लोग मजबूरन लखनऊ एयरपोर्ट का इस्तेमाल करते है।