The news is by your side.

सार्वजनिक स्थलों पर लगायी जाय मास्टर प्लान की प्रदर्शनी

-समन्वय बैठक करने के बाद बनाया जाए प्रारूप

Advertisements

अयोध्या। समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अयोध्या विधानसभा प्रभारी मनोज जायसवाल की अगुवाई में मास्टर प्लान महायोजना 2031के संदर्भ में सैकड़ों व्यापारियों के साथ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष विशाल सिंह को आपत्ति दर्ज कराते हुए यह मांग किया गया है कि मास्टर प्लान की प्रारूप शहर के बीचो-बीच में लगानी चाहिए जिससे कि व्यापक प्रचार-प्रसार हो सके। लोग आसानी से पहुचकर प्रस्तावित महायोजना की रूपरेखा समझ कर अपना आपत्ति/सुझाव आसानी से दे सके।

मास्टर प्लान महायोजना का प्रचार प्रसार अधिकतर लोगों में नहीं हो पाया है इसलिए व्यापक प्रचार प्रसार के साथ ही आपत्ति/सुझाव की तारीख और बढ़ायी जाय जिससे नागरिकों का सही राय आ सके। उपाध्यक्ष से यह मांग किया गया कि मास्टर प्लान का प्रदर्शनी सार्वजनिक स्थलों पर लगायी जाय। लाउडस्पीकर से प्रचार प्रसार किया जाए जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों में महायोजना प्रस्तावित प्रारूप की जानकारी हो सके। इसके लिए मास्टर प्लान का प्रारूप फैजाबाद शहर में चौक के पास अयोध्या शहर में भी लगाई जाए। महायोजना का प्रारूप बनाने से पहले यहां के साधु संतों नागरिकों व्यापारियों के साथ समन्वय बैठक करने के बाद इसका प्रारूप बनाया जाए।

श्री जायसवाल ने बताया आज सैकड़ों व्यापारियों की आपत्ति पत्र को भी दिया गया है जनहित में उपरोक्त मांग की गई है यदि शासन प्रशासन उपरोक्त मांगों को नहीं मानती है और मास्टर प्लान महायोजना को लागू करती है तो आने वाले दिनों में अयोध्या जिले के लोगों द्वारा इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अमृत राजपाल ने कहा कि मास्टर प्लान महायोजना लागू होने से यहां की ऐतिहासिक/पौराणिकता खत्म हो जाएगी तोड़फोड़ से नवैयत बदल जायेगी जिससे अयोध्या शहर जो हैरिटेज सिटी मे शामिल होने को है इसको भी झटका लग सकता है।

इसे भी पढ़े  आधार कार्ड अपडेट करने के नाम पर वसूल रहा था 300 रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष नंद कुमार गुप्ता नंदू, अंगद चौरसिया, विजय यादव, शक्ति जायसवाल, विनोद कुमार गुप्ता, रवि साहू, अंकित जायसवाल, सुशील जायसवाल, अमित मिश्रा, चौधरी बलराम यादव, महंत अनिल मिश्रा, रोहिताश चंद, मनोज कुमार साहू, अंकुर जायसवाल, अनूप कुमार जयसवाल, अखिलेश कुमार वैश्य, शेखर गुप्ता, अमित कुमार पाण्डेय, सोनू जायसवाल, राजकुमार जयसवाल, तरुण कुमार गुप्ता, अभिनंदन यादव, अभिषेक गुप्ता, विनोद कुमार गुप्ता, सहित सैकड़ों व्यापारी प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Advertisements

Comments are closed.