in

ट्रेनी रिलेशनशिप मैनेजर के 10 पदों के लिए कैम्पस सलेक्शन

अवध विवि के भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में एस्थेटिक सल्यूशन प्रा.लि. द्वारा किया गया सलेक्शन

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में आवासीय परिसर के छात्र-छात्राओं के लिए एस्थेटिक सल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ट्रेनी रिलेशनशिप मैनेजर के 10 पदों के लिए विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल द्वारा कैम्पस सेलेक्शन का आयोजन किया गया।
ट्रेनी रिलेशनशिप मैनेजर के पद के लिए एस्थेटिक सल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड चीफ सपोर्ट ऑफिसर शिवेन्द्र ने कम्पनी के बारे बताते हुए कहा कि विद्यार्थियों के लिए मेडिकल कॉस्मेटिक के क्षेत्र में रोजगार की अंसीम सम्भावनायें है। इस क्षेत्र में विद्यार्थी अपना कॅरियर बना सकते है। कम्पनी के सम्बन्ध में विद्यार्थियों के बातों का जवाब देते हुए कहा कि कम्पनी कर्मचारियों के व्यक्तित्व विकास में हर संभव मदद करती है ताकि वे अपना लक्ष्य प्राप्त कर सके।
कैम्पस सेलेक्शन में प्रति कुलपति प्रो0 एस0एन0 शुक्ल ने कहा कि प्लेसमेंट सेल का कार्य सराहनीय है। भविष्य में भी इस तरह की कम्पनीयों द्वारा प्लेसमेंट के लिए आयोजन किया जाता रहेगा और विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य निर्धारण में मदद मिलेगी। भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो0 के0 के0 वर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय का यह सेल विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में सहायक होगा। उन्होंने बताया कि कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित के सतत् प्रयास से विश्वविद्यालय के विद्यार्थी आत्मनिर्भर बनने की तरफ अग्रसर है। प्लेसमेंट सेल एवं साफ्ट स्किल की निदेशक डॉ0 गीतिका श्रीवास्तव ने बताया कि फरवरी माह से विद्यार्थियों के लिए यह सेल कॅरियर गाइडेन्स, पर्सनालिटी डेवलपमेंन्ट, इन्टरव्यू, कम्यूनिकेशन स्किल, साफ्ट स्किल, एप्टीट्यूड की कक्षायें चलाई जायेंगी जिससे छात्रों का विकास होगा। इस आयोजन में लगभग 50 से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो0 के0 के0 वर्मा ने एस्थेटिक सल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड चीफ सपोर्ट ऑफिसर शिवेन्द्र को पुष्पगुच्छ एवं स्मृति भेटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ0 नरेश चौधरी, डॉ0 सिंधु, डॉ0 अश्वनी कुमार सहित शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

प्रायोगिक परीक्षा के अंको को समय से विवि पोर्टल पर करना होगा अपलोड : प्रो. एस.एन. शुक्ल

केन्द्रीय विद्यालय में गांधी चरखा चलाकर बताया खादी का महत्व